खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Hyderabad Lok Sabha Election Result 2024: हैदराबाद में बीजेपी को लगा झटका, ओवैसी ने फहराया जीत का तिरंगा

Telangana Election Result 2024 Live Updates: तेलंगाना में कांग्रेस के रेवंत रेड्डी का असर दिखेगा या चलेगा पीएम मोदी का जादू। बीआरएस के चंद्रशेखर राव की पार्टी को कितनी सीटें मिलेगी? आज मतगणना में होगा फैसला, पल-पल के लाइव अपडेट्स के लिए बने रहें News24 के साथ...
05:30 AM Jun 04, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Telangana Lok Sabha Election Result 2024
Advertisement

LIVE Telangana Lok sabha Election Result 2024 Vote Counting News Updates: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ गए हैं। देशभर की 542 सीटों पर सात चरणों मे हुए मतदान के नतीजे आज  स्पष्ट हो गए हैं। तेलंगाना की 17 सीटों पर भी परिणाम सामने आए हैं। तेलंगाना में चौथे चरण में 13 मई को मतदान हुआ था। यहां बीआरएस, बीजेपी और कांग्रेस में त्रिकोणीय मुकाबला है। असुदुद्दीन ओवैसी की हैदराबाद सीट पर भी इस बार रोचक मुकाबला हुआ। इस सीट पर भाजपा ने इस बार माधवी लता को प्रत्याशी बनाया था। ओवैसी परिवार का इस सीट पर पिछले 25 सालों से कब्जा है और ओवैसी एक बार फिर इस सीट से जीत गए हैं।

Advertisement

दक्षिण की काशी

दक्षिण की काशी कही जाने वाली जहीराबाद सीट पर भी मुकाबला रोचक होने जा रहा है। इस सीट पर भाजपा ने इस बार बीवी पाटिल को प्रत्याशी बनाया है। इससे पहले बीवी पाटिल बीआरएस के टिकट पर दो बार सांसद रह चुके हैं। ऐसे में भाजपा ने इस बार पाटिल को अपने खेमे में शामिल कर लिया। जानकारों की मानें तो इस सीट पर हिंदू वोटर्स की अच्छी खासी तादाद है। केंद्र की योजनाओं और पीएम मोदी के चेहरे के दम पर भाजपा को यह सीट मिल सकती है।

पिछले दो चुनावों के नतीजे

2019 के लोकसभा चुनाव में तेलंगाना की 17 सीटों में से बीआरएस को 9, बीजेपी को 4 और कांग्रेस को 3 सीटें मिलीं थीं। वहीं हैदराबाद की सीट पर ओवैसी जीत दर्ज करने में कामयाब रहे। 2019 के चुनाव में बीआरएस को 2 सीटों का नुकसान हुआ था वहीं भाजपा-कांग्रेस को 3 सीटों का फायदा हुआ था। वहीं 2014 के लोकसभा चुनाव में बीआरएस को 11, कांग्रेस को 2, चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी और बीजेपी को 1 सीट पर जीत मिलीं थीं।

Advertisement

एग्जिट पोल के अनुमानों में बीजेपी-कांग्रेस को फायदा

चुनाव नतीजों से पहले जारी किए गए एग्जिट पोल के अनुमानों में इस बार तेलंगाना में बीजेपी और कांग्रेस को भारी फायदा होता दिख रहा है। सभी प्रमुख एजेंसियों के सर्वे में बीजेपी को 8-10 सीटें, कांग्रेस को 6-8 सीटें, बीआरएस को 0-1 सीटें मिलने का अनुमान है।

Advertisement
Tags :
G Kishan ReddyK Chandrashekhar RaoRevanth ReddyTelangana Lok sabha ElectionTelangana Lok sabha Election Result 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement