खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'3 दोस्तों की मौत का बदला लिया'; 5 दिन में दूसरा अटैक, 5 बलिदान 5 घायल, कठुआ में किसने-कैसे की कायराना हरकत?

Terrorist Attack Latest Update: जम्मू कश्मीर के कठुआ में सेना की गाड़ी पर आतंकी हमले में 5 जवान बलिदानी हुए हैं। हमले की जिम्मेदारी एक आतंकी संगठन ने ली। एक पोस्टर जारी करके कहा गया कि बदला लिया गया है। आइए जानते हैं कि किसने और कैसे किया जानलेवा हमला?
07:38 AM Jul 09, 2024 IST | Khushbu Goyal
घायल जवानों को पठानकोर्ट में मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।
Advertisement

Jammu Kashmir Kathua Terrorist Attack: जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में सेना के ट्रक पर घात लगाकर आतंकी हमला किया गया। पिछले 5 दिन दूसरा सेना के जवानों पर दूसरा आतंकी हमला हुआ है। दोनों हमलों में 5 जवान बलिदान हुए और 6 घायल हो चुके हैं। बीते दिन 8 जुलाई को कठुआ जिले के मछेड़ी गांव में सर्च पर निकले जवानों पर अटैक किया गया। हैंड ग्रेनेड फेंके गए और स्नाइपर गन से ताबड़तोड़ फायरिंग की गई।

Advertisement

हमले में 5 जवान बलिदान हुए और 5 जवान बुरी तरह घायल हुए। एक दिन पहले 7 जुलाई को राजौरी जिले के गांव मंजाकोट में आर्मी के कैंप पर आतंकियों ने हमला किया था। इस हमले में एक जवान घायल हुआ था। वहीं बीते दिन घायल हुए जवानों को पहले कठुआ के बिलावर सामुदायिक केंद्र में फर्स्ट एड दिया गया। इसके बाद एयरलिफ्ट करके पठानकोट में आर्मी हॉस्पिटल लाया गया। बलिदानी जवानों के पार्थिव शरीर उनके घरों भिजवाए जा रहे हैं।

आतंकी संगठन द्वारा जारी किया गया पोस्टर

जैश के आतंकी संगठन ने ली हमले की जिम्मेदारी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कठुआ में सेना की गाड़ी पर हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगइन कश्मीर टाइगर्स ने ली है। यह संगठन जैश-ए-मोहम्मद से संबंधित है और उससे समर्थन प्राप्त है। हमले की जिम्मेदारी लेते हुए आतंकी संगठन ने एक पोस्टर सैन्य अधिकारियों तक पहुंचाया। इसमें लिखा है कि भारतीय सेना के जवानों पर आतंकी हमला हमने किया है। 5 जवानों को मारकर हमने अपने 3 साथियों की मौत का बदला लिया है। अभी तो शुरुआत है, कश्मीर मिलने ही लड़ाई जारी रहेगी।

Advertisement

 

पैरा कमांडो आतंकियों की तलाश में जुटे

खुफिया सूत्रों के अनुसार, कठुआ में सेना की गाड़ी पर 2 से 3 आतंकियों ने हमला किया है, जिनकी तलाश अब पैरा कमांडो (SPL फोर्स) कर रहे हैं। उन्हें कठुआ के माचिंडी-मल्हार इलाके में तैनात कर दिया गया है, जो पूरे कठुआ में सर्च ऑपरेशन चलाएंगे। बीते दिन दोपहर करीब 3 बजे सेना के जवान कठुआ जिले को लोहाई मल्हार ब्लॉक में थे। वे मछेड़ी इलाके के गांव बडनोटा में सर्च पर थे कि अचानक फायरिंग शुरू हो गई। हैंड ग्रेनेड फेंके गए और जवानों को संभलने का मौका नहीं मिला। हमले में जूनियर कमीशंड ऑफिसर (JCO) समेत 5 जवान बलिदान हुए हैं।

Advertisement
Tags :
Indian ArmyJammu Kashmir Newsjammu kashmir terror attackterrorist attack
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement