ट्रेनों को कुकर बम से उड़ा देंगे...कौन है आतंकी फरहतुल्लाह घोरी? जिसने भारत को दी धमकी

Terrorist Threatened India: पाकिस्तान में छिपे बैठे आतंकी ने भारत को धमकी दी है कि ट्रेनों को प्रेशर कुकर बम से उड़ा देंगे। हिंदू नेताओं को मार देंगे, बचा सकते हो तो बचा लो। भारत को सबक सिखाया जाएगा। जल्दी ही हम अपने मंसूबे में कामयाब होंगे।

featuredImage
Terrorist Farhatullah Ghori

Advertisement

Advertisement

Terrorist Farhatullah Ghori Threatened India: भारतीय ट्रेनों को प्रेशर कुकर बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इसलिए भारतीय खुफिया एजेंसियां हाईअलर्ट मोड में हैं। पाकिस्तान में छिपा बैठा एक आतंकी अचानक 22 साल बाद सामने आया और उसने एक वीडियो जारी करके भारत को धमकाया। वीडियो सामने आने के बाद पाकिस्तान के आतंकियों के एक ओर नापाक मंसूबे के बारे में पता चला। आतंकी भारत के खिलाफ खौफनाक साजिश रच रहे हैं, जिसके चलते भारत अलर्ट है। यह जानकारी भी मिली है कि देश के कई हिंदू नेता आतंकियों के निशाने पर हैं। आतंकी भारत में स्लीपर सेल फैला रहे हैं, जिनके जरिए वे किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश की हैं।

यह भी पढ़ें:डॉक्टर की लाश के पास क्यों थे ये 3 लोग? मां-बाप को तो इंतजार कराया, इन तीनों को क्यों-कैसे देखने दिया

ट्रेन हादसों का आतंकी कनेक्शन तलाशा जा रहा

हिंदुस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, आतंकी घोरी ने वीडियो जारी करके धमकी दी है कि भारतीय रेलवे को पटरी से उतार देंगे। प्रेशर कुकर बम का इस्तेमाल करके ट्रेनों में विस्फोट करेंगे। पेट्रोल और गैस पाइपलाइन उड़ा देंगे। हिंदू नेता हमारे निशाने पर हैं। खुफिया एजेंसियों के सूत्रों के अनुसार, वीडियो करीब 3 सप्ताह पहले टेलीग्राम पर वायरल हुआ था, जिसकी खुफिया एजेंसियों ने जांच की तो वह सही निकला। अब भारत सरकार प्रवर्तन निदेशालय (ED) और राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी (NIA) लगातार देशभर में होने वाले हादसों पर नजर बनाए हुए हैं। ट्रेन हादसों को आतंकियों से जोड़कर देखा जा रहा है। आइए जानते हैं कि भारत को धमकी देने की हिम्मत करने वाला आतंकी फरहतुल्लाह घोरी कौन है?

यह भी पढ़ें:कोलकाता रेप मर्डर केस का एक आरोपी और! कौन है अनूप दत्ता? संजय रॉय, संदीप घोष से खास कनेक्शन

कौन है फरहतुल्लाह घोरी?

बता दें कि घोरी भारत में भगोड़ा घोषित है। वह पिछले कई साल से पाकिस्तान में छिपा बैठा है और अब अचानक सामने आया है। घोरी को अबू सूफियान, सरदार साहब और फारू भी कहा जाता है। गुजरात में साल 2002 के अक्षरधाम मंदिर पर हमला उसने कराया था। साल 2005 में हैदराबाद में टास्क फोर्स ऑफिस पर हुए हमले में उसका हाथ था। घोरी के बारे में खुफिया एजेंसियों को सुराग मिला था कि वह ऑनलाइन जिहादियों की भर्ती कर रहा है। वह आंतकियों का हैंडलर है। दिल्ली पुलिस द्वारा पुणे से गिरफ्तार किए गए ISIS मॉड्यूल के आतंकियों ने पूछताछ में घोरी का नाम लिया था। पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) के साथ मिलकर घोरी ने ही बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में विस्फोट कराया था।

यह भी पढ़ें:Video: डांस करती महिला की मौत ऐसे आई, हाल देखते ही गूंजी चीखें, सिर फटने के साथ टूट गई गर्दन

Open in App
Tags :