फिल्मों के साथ राजनीति में भी दिखेगा एक्टर विजय का जलवा, चुनाव आयोग से मिल गई पार्टी को मान्यता

Thalapathy Vijay Political Party: अभिनेता और तमिलागा वेट्री कजगम (Tamilaga Vettri Kazhagam) के प्रमुख विजय ने रविवार ने अपनी पॉलिटिकल पार्टी का आधिकारिक ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने आधिकारिक तौर पर उनकी पार्टी को रजिस्टर कर लिया है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Thalapathy Vijay Political Party: तमिल फिल्म स्टार 'थलापति' विजय ने इस साल की शुरुआत में राजनीति में एंट्री को लेकर घोषणा की थी। ताजा खबरों के मुताबिक, तमिलागा वेट्री कजगम (Tamilaga Vettri Kazhagam) के प्रमुख विजय को राजनीति में आने की इजाजत मिल गई है। विजय ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि अब भारत के चुनाव आयोग ने उनकी पार्टी को आधिकारिक तौर पर रजिस्टर कर लिया है। जिसके बाद वो चुनाव लड़ सकते हैं। विजय की फिल्मों को लोग कापी पसंद करते हैं, अब उनकी पॉलिटिक्स में एंट्री को लेकर भी इनके फैंस काफी उत्साहित हैं।

विजय ने इसकी जानकारी एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर दी। जिसमें लिखा गया कि जिसमें कहा गया कि 'एक राजनीतिक दल के रूप में तमिलागा वेट्री कजगम के रजिस्ट्रेशन के लिए 2 फरवरी को भारत के चुनाव आयोग से संपर्क किया गया था और रजिस्ट्रेशन की अनुमति दे दी गई है।'

कब बनाई थी पार्टी?

विजय ने फरवरी 2024 की शुरुआत में ही अपनी पार्टी बनाने का ऐलान किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि 'मैं अपने चाहने वालों के ये बताना चाहता हूं कि 'पार्टी की आम परिषद और कार्यकारी समिति ने 2024 के आम चुनाव में अभी न तो चुनाव में उतरने का फैसला किया है और ना ही किसी दूसरी पार्टी को अपना समर्थन देने का सोचा है।' उन्होंने अपनी पार्टी के बारे में बात करते हुए कहा कि 'हमारे इस संगठन का उद्देश्य तमिलनाडु में 2026 के विधानसभा चुनाव लड़ना है और उसमें जीत हासिल करना है।' उन्होंने ये भी कहा कि हम राजनीति में आएंगे ताकि लोगों के मुताबिक यहां पर बदलाव ला सकें।

राजनीति पवित्र सेवा है- विजय

राजनीति को विजय ने कहा था कि ये कोई पेशा या शौक नहीं बल्कि पवित्र सेवा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि चुनाव आयोग की मंजूरी मिलने के बाद तमिलनाडु के लोगों के लिए हमारी राजनीतिक यात्रा शुरू होगी। इसके बाद लोगों के साथ बैठकों का सिलसिला शुरू किया जाएगा। जहां पर पार्टी की नीतियों, सिद्धांतों, ध्वज, प्रतीक सबको लेकर बात की जाएगी।

Open in App
Tags :