होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

अब इस विख्यात मंदिर में तिरुपति जैसा विवाद! महंत ने सुनाया बड़ा फैसला; आज से नियम लागू

Tirupati Mandir Controversy or Lucknow Mankameshwar Mandir: तिरुपति मंदिर विवाद का असर देशभर के मंदिरों में देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में लखनऊ के मनकामेश्वर मंदिर ने भी बाहरी प्रसाद को बैन कर दिया है। आज से यह नियम लागू हो चुके हैं।
09:05 AM Sep 23, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Tirupati Mandir Controversy or Lucknow Mankameshwar Mandir: तिरुपति मंदिर के प्रसाद में बीफ मिलाने की खबर से पूरे देश में हड़कंप मच गया है। कई मंदिरों के महंत ने इस पर प्रतिक्रिया दर्ज करते हुए दोषियों को सजा देने की मांग की है। हालांकि इसी बीच लखनऊ के मनकामेश्वर मंदिर ने बाहरी प्रसाद को बैन कर दिया है। इस मंदिर में अब बाहर से लिया गया प्रसाद नहीं चढ़ाया जाएगा। मनकामेश्वर मंदिर के महंत दिव्यागिरी ने नोटिस जारी करते हुए भक्तों से घर के बने प्रसाद या सूखे मेवे का भोग लगाने का आग्रह किया है। बाहर से खरीदे गए प्रसाद को मंदिर के गर्भ ग्रह में ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Advertisement

मनकामेश्वर मंदिर में प्रसाद बैन

तिरुपति मंदिर विवाद पर कई लोग नाराजगी जता रहे हैं। इससे सीख लेते हुए मनकामेश्वर मंदिर में यह नया नियम लागू किया गया है। मंदिर के महंत दिव्यागिरी का कहना है कि मनकामेश्वर मंदिर आने वाले भक्त भगवान के लिए घर से प्रसाद बनाकर लाएं और अगर वो प्रसाद नहीं बना पा रहे हैं, तो भगवान को सूखे मेवे चढ़ा सकते हैं। मगर दुकान से खरीदे गए प्रसाद को मंदिर में चढ़ाने की अनुमति नहीं होगी। यह नियम आज यानी सोमवार की सुबह से लागू हो गए हैं। मनकामेश्वर मंदिर की इस पहल की कई लोग सराहना कर रहे हैं।

तिरुपति मंदिर विवाद

बता दें कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने एक लैब रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा था कि जगनमोहन रेड्डी की सरकार में तिरुपति मंदिर के प्रसादम में बीफ मिलाया गया था। उन्होंने रेड्डी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मंदिर में लड्डू बनाने के लिए जिस घी का इस्तेमाल होता था, उसमें जानवरों की चर्बी मिली है। लैब रिपोर्ट में भी इसकी पुष्टि हो चुकी है। इस खबर के सामने आने के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया है। सियासी खेमों में भी हलचल तेज हो गई है। देश भर में स्थित मंदिरों के महंतों और लाखों लोगों ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

Advertisement

यह भी पढ़ें- कब खत्म होगा कलियुग, किस युग में मनुष्य की उम्र थी 2 लाख वर्ष? जानिए चारों युगों का रहस्य!

Open in App
Advertisement
Tags :
Tirupati MandirTirupati Temple
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो