होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मिलाया गया था बीफ और मछली का तेल! TDP के दावों के पीछे सच्चाई क्या?

Andhra Pradesh News: विश्व प्रसिद्ध मंदिर के प्रसाद में मिलावट की पुष्टि हो गई है। पिछली वाईएसआरसीपी सरकार को लेकर टीडीपी ने दावे किए थे। आरोप लगाया था कि प्रसाद को बनाने में जो घी इस्तेमाल किया जा रहा है, उसमें पशु वसा है। गोमांस और मछली का तेल भी मिलाया जा रहा है। इसको लेकर रिपोर्ट सामने आई है।
10:35 PM Sep 19, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Tirupati Temple Prasad Mixing: विश्व स्तरीय पहचान रखने वाले तिरुपति वेंकेटेश्वर मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी मिलाए जाने की पुष्टि हो गई है। एक रिपोर्ट सामने आई है। जिसको लेकर आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी तेलुगु देशम (TDP) ने दावा किया है। गुरुवार को टीडीपी ने कहा कि लड्डू बनाने में घटिया सामग्री और जानवरों की चर्बी का उपयोग किया गया था। टीडीपी ने कहा कि गुजरात स्थित पशुधन प्रयोगशाला ने मिलावट की पुष्टि कर दी है। तिरुपति के वेंकेटेश्वर मंदिर में प्रसाद के तौर पर जो लड्डू वितरित किया जाता है, उसको बनाने में गोमांस की चर्बी, ताड़ और मछली के तेल का इस्तेमाल किया गया है।

Advertisement

16 जुलाई की बताई जा रही रिपोर्ट

टीडीपी प्रवक्ता अनम वेंकट रमण रेड्डी ने मीडियो को ये रिपोर्ट दिखाई है। जिसमें घी के नमूनों को लेकर चौंकाने वाले दावे किए गए हैं। कथित प्रयोगशाला की रिपोर्ट में 'लार्ड' (सूअर की चर्बी) का जिक्र भी किया गया है। इसका इस्तेमाल लड्डू को बनाने में किया गया है। जो सैंपल कलेक्ट किए गए थे, उसमें 9 जुलाई 2024 का हवाला दिया गया है। वहीं, रिपोर्ट 16 जुलाई की बताई जा रही है।

इसके बाद इसे जांच के लिए गुजरात के राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड में पशुधन, खाद्य विश्लेषण स्टडी सेंटर (CALF) की लैब में भेजा गया था। जिससे पता लगता है कि YSRCP सरकार के दौरान तिरुपति मंदिर में लड्डू बनाने के लिए जिस सामग्री का इस्तेमाल होता था, उसमें पशु वसा की मौजूदगी का पता लगा है। बता दें कि विश्व प्रसिद्ध श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर का प्रबंधन आंध्र प्रदेश सरकार और तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) के हाथ में है। हालांकि इस लैब की रिपोर्ट की अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है।

Advertisement

BJP-TDP ने पूर्व सीएम के खिलाफ खोला मोर्चा

बुधवार को आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि पिछली वाईएसआरसीपी सरकार ने तिरुपति मंदिर में लड्डू बनाने में घटिया सामग्री और पशु चर्बी का यूज किया था। जिसके बाद वाईएसआर कांग्रेस ने भी नायडू के आरोपों का जोरदार खंडन किया था। अब लैब की रिपोर्ट आने के बाद बीजेपी और टीडीपी वाईएसआर कांग्रेस पर हमलावर हो गई हैं। जिन्होंने पूर्व सीएम जगनमोहन रेड्डी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी नेता बंदी संजय कुमार ने कहा कि हिंदुओं के साथ बड़ा विश्वासघात किया गया है। जिसके लिए भगवान माफ नहीं करेंगे। राजा सिंह ने मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह हस्तक्षेप किए जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें:यहां पंचायत में लगती है महिलाओं की ‘बोली’; मां-बाप और पति की मौजूदगी में होती है ‘नीलामी’

यह भी पढ़ें:भारत में हमले की तैयारी में ये आतंकी गुट, मनी लॉन्ड्रिंग से हो रही फंडिंग; ताजा रिपोर्ट में और क्या-क्या खुलासे?

Open in App
Advertisement
Tags :
Andhra Pradesh News
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो