होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

दिल्ली में थमी मानसूनी बारिश, इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, पढ़ें IMD का लेटेस्ट अपडेट

Today Weather Forecast: राजधानी दिल्ली में सोमवार को मौसम साफ रहेगा। हालांकि हवा चलने से मौसम सुहावना बना रहेगा। आईएमडी ने 9 से 14 जुलाई तक बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं पहाड़ी राज्यों में बारिश को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है।
07:13 AM Jul 08, 2024 IST | Rakesh Choudhary
आज में दिल्ली में बादल छाए रहने के साथ खिली रहेगी धूप
Advertisement

Today Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में मानसून सक्रिय है। कई राज्यों में भारी बारिश तो कई प्रदेशों में मौसम खुशनुमा बना हुआ है। लगातार बारिश और ठंडी हवाओं के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी से भी राहत मिली है। कल दिनभर दिल्ली और नोएडा में धूप खिली रही और हवा चली इससे लोगों को उमस से राहत मिली। पहाड़ी राज्यों में भी मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। ऐसे में आइये जानते है देशभर के मौसम का हाल।

Advertisement

राजधानी दिल्ली में आज बादल छाए रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान 35 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के आसपास रह सकता है। मौसम विभाग ने 9 से 13 जुलाई तक बारिश की संभावना जताई है। हालांकि उमस से भी लोगों को राहत मिलेगी। दिल्ली में कल भी मौसम पूरे दिन साफ रहा। हल्के बादल छाए रहे इसके अलावा कई इलाकों में बूंदाबांदी भी हुई।

पंजाब-हरियाणा में बादल छाए रहने की संभावना

दिल्ली-एनसीआर के अलावा पंजाब-हरियाणा में मौसम जबरदस्त मेहरबान है। मौसम विभाग ने आज दोनों राज्यों में बादल छाए रहने की संभावना जताई है। 11 जुलाई को दोनों प्रदेशों के अलग-अलग जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। यूपी और राजस्थान में भी लगातार मानसूनी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने कल पूर्वी और पश्चिमी यूपी में भारी बारिश की संभावना जताई है। आईएमडी ने 8 जुलाई तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। राजस्थान में आने वाले कुछ दिनों में मौसम साफ रहने वाला है। हालांकि पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Advertisement

हिमाचल में येलो अलर्ट जारी

पहाड़ी राज्य हिमाचल और उत्तराखंड में 11 जुलाई तक भारी बारिश का दौर जारी रहने वाला है। 8 जुलाई को प्रदेश में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। उत्तराखंड में गरज-चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं हिमाचल में भी आज के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं 11 जुलाई को भी प्रदेश में कुछ ऐसा ही मौसम रहने वाला है।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में बारिश ने बदली Air Quality, इस साल आज सबसे साफ रही हवा; कितना रहा AQI?

बिहार में 15 जुलाई तक बारिश

पहाड़ी राज्यों के अलावा एमपी और बिहार में भी जमकर मानसूनी बारिश हो रही है। एमपी के कई जिलों में मौसम विभाग ने आज बारिश की संभावना जताई है। ऐसा ही कुछ हाल 15 जुलाई तक रहने वाला है। बिहार के कई जिलों में भी आंधी बारिश की संभावना है। यहां भी 15 जुलाई तक मौसम कुछ ऐसा ही रहने वाला है।

ये भी पढ़ेंः पहाड़ों पर होगी भारी बारिश, चारधाम सहित कई इलाकों में बाढ़ का संकट; पढ़ें IMD का ताजा अपडेट

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamWeather ForecastWeather Update
Advertisement
Advertisement