खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Delhi-NCR में आज होगी झमाझम बारिश, उत्तर भारत में अगले 6 दिनों तक बरसेंगे बादल, जानें मौसम का मिजाज?

Delhi-NCR Weather forecast: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में अगले कुछ दिनों तक जमकर बारिश होने की संभावना है। वहीं राजधानी दिल्ली में उमस के कारण रविवार को लोग परेशान रहे। जानें दिल्ली समेत पूरे देश के मौसम का हाल।
07:22 AM Jul 15, 2024 IST | Rakesh Choudhary
दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश की चेतावनी
Advertisement

Today Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में मानसून की झमाझम बारिश देखने को मिल रही है। रविवार को दिल्ली में मौसम के तीन रंग देखने को मिले। कभी बादलों की आवाजाही रही तो कभी धूप के साथ हवा भी चली। वहीं शाम होते-होते उमस ने भी लोगों को परेशान किया। आईएमडी के अनुसार दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड, राजस्थान, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में पूरे सप्ताह बारिश होगी। हिमाचल और उत्तराखंड में लैंडस्लाइड का खतरा भी बढ़ गया है। ऐसे में आइये जानते हैं कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

Advertisement

राजधानी दिल्ली में आज बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री तक रहने की संभावना है। वहीं आज दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है। यूपी में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। बिजली गिरने से कई लोगों की जान चली गई। मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों तक यूपी के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। आईएमडी के अनुसार सहारनपुर, मेरठ, ज्योतिबाफुले नगर, रामपुर, बुलंदशहर, गाजियाबाद, अलीगढ़, बदायूं, पीलीभीत, हरदोई, सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, गोरखपुर, आजमगढ़, बस्ती और कुशीनगर में भारी बारिश की संभावना है।

राजस्थान में एक सप्ताह तक होगी बारिश

राजस्थान में भी मानसून की सक्रियता के कारण अगले 24 घंटे में जयपुर, झालावाड़ और भरतपुर समेत पूर्वी राजस्थान के अनेक जिलों में बारिश हुई। आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। मौसम विभाग केंद्र के अनुसार पश्चिमी और पूर्वी राजस्थान के अलग-अलग जिलों में अच्छी बारिश हुई। वहीं प्रदेश में अगले एक सप्ताह तक भारी बारिश का दौर जारी रहेगा।

Advertisement

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

देश में अगले 4-5 दिनों तक उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, यूपी, पूर्वी राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी राजस्थान, छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बारिश के दौरान खुली जगहों पर काम नहीं करने की चेतावनी जारी की गई है।

ये भी पढ़ेंः OMG! दिल्ली में आज भीषण गर्मी, अगले 5 दिन भारी बारिश की चेतावनी, बाकी देश में कैसा रहेगा मौसम?

असम में बाढ़ का पानी हुआ कम

असम में बाढ़ का पानी अब धीरे-धीरे ही सही घट रहा है। ऐसे में लोग अब धीरे-धीरे अपने घरों की ओर लौट रहे हैं। इस बीच मौसम विभाग ने बराक घाटी और मध्य असम के कुछ जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है। बता दें कि असम में पिछले 3 महीनों में तूफान, बाढ़ और आसमानी बिजली के कारण 107 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि असम के कई जिलों में बाढ़ के कारण इस साल 14 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली-NCR में झमाझम बरसे बादल, UP-बिहार समेत 10 राज्यों में आज भारी बारिश की चेतावनी, पढ़ें IMD का अपडेट

Advertisement
Tags :
15 july rain alertKal ka MausamWeather ForecastWeather Update
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement