होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

दिल्ली में 5000 करोड़ के ड्रग्स का मास्टरमाइंड कौन? खुद को बताया कांग्रेस का पूर्व नेता

Tushar Goyal Drug Trafficking Case: दिल्ली पुलिस ने बीते दिन ड्रग तस्करी करने वाले गिरोह को हिरासत में लिया है। इस गिरोह का मास्टरमाइंड तुषार गोयल खुद को कांग्रेस का पूर्व सदस्य बता रहा है। आइए जानते हैं कि तुषार आखिर कौन है और वो ड्रग्स तस्करी में कैसे आया?
09:28 AM Oct 03, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Tushar Goyal Drug Trafficking Case: दिल्ली पुलिस ने बड़े ड्रग स्कैंडल का भंडाफोड़ किया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बीते दिन महिपालपुर से 550 किलोग्राम कोकीन बरामद की थी। इनकी कीमत 5 हजार करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है। ड्रग्स के काले कारोबार में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस लिस्ट में तुषार गोयल, भरत कुमार जैन, औरंगजेब सिद्दीकी और हिमांशु कुमार का नाम शामिल है। वहीं ड्रग तस्करी का मास्टरमाइंड तुषार गोयल को बताया जा रहा है

Advertisement

दिल्ली कैसे पहुंचते थे ड्रग्स?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह ड्रग्स मध्य एशियाई देशों से होते हुए मुंबई के किसी बंदरगाह तक पहुंचते थे, जहां से इन्हें दिल्ली लाया गया था। पुलिस ने ड्रग गिरोह के महिपालपुर स्थित गोदाम से 550 किलोग्राम कोकीन और 40 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। इससे तकरीबन 50 लाख डोज बनाई जा सकती थीं, जिसकी कीमत 5,620 रुपये आंकी गई है। ड्रग तस्कर यह खेप दिवाली से पहले दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड समेत देश के अन्य राज्यों तक पहुंचाना चाहते थे।

यह भी पढ़ें- कोकीन की 5000000 डोज, दिवाली से पहले यहां पहुंचानी थी खेप; पुलिस का ‘Special’ एक्शन

कांग्रेस से कनेक्शन?

दिल्ली पुलिस की पूछताछ में तुषार गोयल ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। इसी बीच उसने चौंकाने वाला बयान दिया है। तुषार का कहना है कि वो यूथ कांग्रेस का सदस्य रह चुका है। 2002 में वो यूथ कांग्रेस का हिस्सा बना था, वहीं 2022 के आसपास वो प्रदेश कांग्रेस की RTI सेल का भी हेड रह चुका है। तुषार की बातों में कितनी सच्चाई है? इसका अभी तक पता नहीं लगाया जा सका है। मगर दिल्ली पुलिस इसकी जांच करते हुए तुषार का पूरा बैकग्राउंड खंगाल रही है।

Advertisement

कौन है तषार गोयल?

खबरों की मानें तो 40 वर्षीय तुषार गोयल ने IP विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की थी। उनके पिता दिल्ली में तुषार पब्लिकेशन और ट्यूलिप पब्लिकेशन के मालिक हैं। तुषार ने 2008 में शादी की और उसके बाद देह व्यापार का काम शुरू कर दिया। इसी दौरान तुषार की मुलाकात दुबई के एक गिरोह से हुई। तभी से तुषार ने ड्रग का धंधा भी शुरू कर दिया। वो ड्रग्स की तस्करी करने लगा। दिल्ली पुलिस को अगस्त में इसकी भनक लगी, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने 2 महीने के भीतर तुषार और उसके गिरोह को ढूंढ निकाला।

 यह भी पढ़ें- CM आवास को कल अलविदा कहेंगे केजरीवाल, यहां होगा AAP सुप्रीमो का नया आशियाना
Open in App
Advertisement
Tags :
Delhi Newsdrug trafficking
Advertisement
Advertisement