होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मथुरा-मुजफ्फरपुर में 2 ट्रेनें डिरेल, यूपी-बिहार में हजारों यात्री परेशान

Rail Accident In UP-Bihar: पिछले 12 घंटों में देश के दो-दो अलग रूटों पर 2 मालगाड़ियों के डिरेल होने से दर्जनों ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। हालांकि गनीमत ये रही कि इन हादसों के कारण कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।
09:46 AM Sep 19, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Goods Train Derailed in Mathura-Muzaffarpur
Advertisement

Goods Train Derailed in Mathura-Muzaffarpur: देश में बीते 12 घंटे में दो बड़े रेल हादसे हुए हैं। पहला बिहार के मुजफ्फरपुर और दूसरा यूपी मथुरा में हुआ। दोनों ही जगह पर मालगाड़ी डिरेल हो गई। हालांकि घटना की जानकारी के बाद हड़कंप मच गया। हादसों के बाद मौके पर रेलवे के आला अफसर पहुंचे और हालात की जानकारी ली। इस दौरान दोनों ही रूटों पर दर्जनों ट्रेनें प्रभावित हुई।

Advertisement

पूर्व मध्य रेलवे के डीआरएम विवेक भूषण ने बताया कि मध्य प्रदेश के भिलाई से रेलवे के सामान को लेकर आ रही मालगाड़ी नारायणपुर स्टेशन से पहले डिरेल हो गई। मालगाड़ी के 4 डिब्बे पटरी से उतर गए। मौके पर रेलवे की टेक्निकल टीम युद्धस्तर पर काम ट्रैक को दुरुस्त करने में जुटी हैं। हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं। फिलहाल किसी बड़ी गड़बड़ी के संकेत नहीं मिले हैं। हादसे के बाद 14 ट्रेनों को रूट बदला गया है। वहीं 3 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।

ये भी पढ़ेंः 11 ट्रेनें कैंसिल, 12 के रूट डायवर्ट; दिल्ली-मुंबई रेल रूट पर सफर करने से पहले यहां देखें लिस्ट

मथुरा में मालगाड़ी के 25 डिब्बे पटरी से उतरे

बिहार के मुजफ्फरपुर के बाद यूपी के मथुरा में वृंदावन रेलवे स्टेशन से करीब 800 मीटर पहले एक मालगाड़ी के 25 डिब्बे पटरी से उतर गए। मालगाड़ी कोयला लेकर जा रही थी। घटना शाम को करीब 8 बजे हुई। दुर्घना में कोई हताहत नहीं हुआ। हादसे के बाद डिब्बे में भरा कोयला पूरे रेलवे ट्रैक पर फैल गया। यह दुर्घटना दिल्ली-मुंबई लाइन पर हुई। इस दुर्घटना के कारण 18 ट्रेनों का रूट बदला गया है। जबकि 3 ट्रेनें रद्द कर दी गई।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः 300 गांव डूबे, बिहार में 274 स्कूलें बंद, UP समेत देशभर के राज्यों में बाढ़-बारिश से कैसे हैं हालात

Open in App
Advertisement
Tags :
goods train derailedMathura Train AccidentMuzaffarpur Train Accident
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो