Advertisement

उद्धव ठाकरे नहीं बनेंगे महाराष्ट्र के CM? विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना अध्यक्ष का बड़ा ऐलान

Uddhav Thackeray Maharashtra CM Upcoming Election 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के ऐलान से पहले उद्धव ठाकरे का बयान चर्चा में आ गया है। उन्होंने मुख्यमंत्री पद को लेकर बड़ी घोषणा की है।

Maharashtra Assembly Election Uddhav Thackeray News: महाराष्ट्र में जल्द ही विधानसभा चुनाव का शंखनाद होने जा रहा है। खबरों की मानें तो आज 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करके चुनाव आयोग 4 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव का ऐलान कर सकता है। हालांकि इन चुनाव से पहले महाराष्ट्र में सियासी सरगर्मियां तेज होने लगी हैं। शिवसेना UBT के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने CM पद को लेकर बड़ा बयान दिया है।

उद्धव ठाकरे का बड़ा ऐलान

उद्धव ठाकरे का कहना है कि कांग्रेस और NCP-SP जिसे भी महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री चुनेंगी, वह उसे बिना किसी शर्त के स्वीकार करेंगे। महाविकास अघाड़ी (MVA) का कोई भी नेता सीएम पद का दावेदार हो सकता है। वह MVA के फैसले का आदर करेंगे, क्योंकि आगामी चुनाव MVA के आत्म सम्मान की लड़ाई बनने जा रहा है।

यह भी पढ़ें- UP के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, मुलायम-अखिलेश को भी छोड़ा पीछे

क्या बोले उद्धव ठाकरे?

उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री कौन होगा? इसका फैसला MVA को करने दीजिए। मैं MVA के फैसले का समर्थन करूंगा। कांग्रेस और NCP-SP मुख्यमंत्री के चेहरे का खुलासा करेंगे। आखिरकार हमें मिलकर महाराष्ट्र को बेहतर बनाने के लिए काम करना है।

बीजेपी संग गठबंधन से लिया सबक- उद्धव

बीजेपी के साथ अपने गठबंधन का जिक्र करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुख्यमंत्री का चेहरा पहले से सामने रखना चाहिए, बजाए इसके जो भी पार्टी ज्यादा सीटें जीतेगी, सीएम पद भी उसी पार्टी को मिलेगा। हमें बीजेपी के साथ गठबंधन का अनुभव है। हमने तय किया है कि हम इस फॉर्मूले को फॉलो नहीं करेंगे। पहले भी कई बार ऐसा हुआ है, जब बीजेपी ने राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनने के लिए अपने सहयोगियों को भी नीचे गिराया है। इसलिए हम यह नियम फॉलो नहीं करेंगे।

दो बड़े गठबंधनों की टक्कर

उद्धव ठाकरे ने महाविकास अघाड़ी (MVA) को प्रदेश में विपक्ष का मजबूत चेहरा बनने की सलाह दी है। बता दें कि महाराष्ट्र में इसी साल अक्टूबर या नवंबर में चुनाव हो सकते हैं। इस चुनाव में राज्य के 2 बड़े गठबंधन आमने-सामने होंगे। MVA में शिवसेना (UBT), शरद पवार की NCP-SP और कांग्रेस शामिल है तो महायुति में बीजेपी, अजीत पवार की NCP और एकनाथ शिंदे की शिवसेना मौजूद है।

यह भी पढ़ें- शांतनु सेन कौन? कोलकाता रेप केस पर बोलना पड़ा भारी, एक्शन में आईं ममता ‘दीदी’

Open in App
Tags :