होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

उद्धव ठाकरे ने फिर छेड़े 'सत्ता जिहाद' के तार, BJP-RSS पर उठाए बड़े सवाल

Uddhav Thackeray 'Satta Jihad' targeted BJP-RSS: शिवसेना UBT के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने बीजेपी और RSS को जमकर घेरा है। दशहरा वार्षिक रैली में 40 मिनट के भाषण के दौरान उद्धव ठाकरे ने सत्तारूढ़ दल को सवालों के कठघरे में खड़ा कर दिया।
11:48 AM Oct 13, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Uddhav Thackeray 'Satta Jihad' targeted BJP-RSS: महाराष्ट्र चुनाव से 1 महीने पहले ही राज्य में सियासी घमासान मचा हुआ है। महाराष्ट्र की दो बड़े राजनीतिक गुटों महायुति और MVA ने सियासी मंच पर एक-दूसरे को घेरना शुरू कर दिया है। बीजेपी के नेतृत्व वाली महायुति ने आम चुनाव के दौरान शिवसेना UBT की रणनीति को 'वोट जिहाद' का नाम दिया था, जिस पर पलटवार करते हुए उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर 'सत्ता जिहाद' का आरोप लगाया था। महाराष्ट्र चुनाव से पहले सत्ता जिहाद एक बार फिर सुर्खियों में है। उद्धव ठाकरे ने सत्ता जिहाद का नारा लगाते हुए बीजेपी को घेरने की कोशिश की है।

Advertisement

बीजेपी और RSS पर साधा निशाना

उद्धव ठाकरे ने पार्टी की वार्षिक दशहरा रैली के दौरान बीजेपी और RSS पर जमकर कटाक्ष किए। उद्धव ठाकरे का कहना है कि बीजेपी सत्ता जिहाद का फॉर्मूला फॉलो कर रही है। वो किसी भी कीमत पर कुर्सी नहीं छोड़ना चाहती और हमेशा सत्ता में बने रहने का सपना देख रही है। मराठा और अल्पसंख्यकों का मत हासिल करने के लिए उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के लोगों से बड़ा वादा किया है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर आगामी विधानसभा चुनाव में MVA की सरकार बनेगी, तो हम महाराष्ट्र के सभी जिलों में छत्रपति शिवाजी महाराज का मंदिर बनवाएंगे।

10 साल के शासन पर उठाए सवाल

RSS पर निशाना साधते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि RSS के मुखिया मोहन भागवत कुछ खतरों के खिलाफ हिंदुओं से एकजुट होने की अपील करते हैं। पिछले 1 दशक से सत्ता में रहने वाली बीजेपी  उन्हें सुरक्षित रखने में विफल रही है। मोहन भागवत कहते हैं कि हिंदुओं पर खतरा है और उन्हें एक होना चाहिए। प्रधानमंत्री पिछले 10 साल से भारत को विश्वगुरु बना रहे हैं। अगर आप हिंदुओं को सुरक्षित नहीं रख सकते, तो आप सत्ता में क्यों है?

Advertisement

बदल गई है बीजेपी- उद्धव

उद्धव ठाकरे का कहना है कि वो RSS और मोहन भागवत का सम्मान करते हैं, लेकिन संगठन का नहीं। बीजेपी अलग-अलग दलों के लोगों को अपनी पार्टी में शामिल कर रही है। आज की बीजेपी अटल बिहारी वाजपेयी के जमाने की बीजेपी से बिल्कुल अलग है। तब बीजेपी शुद्ध थी, लेकिन अब यह हाईब्रिड हो गई है। उन्हें खुद को भारतीय जनता पार्टी कहने में शर्म आनी चाहिए, न वो भारतीय है और न ही जनता की पार्टी है।

बीजेपी में लगे कीड़े- उद्धव

उद्धव ठाकरे ने बीजेपी की तुलना कौरवों से की है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का नाम लिए बिना ही उद्धव ठाकरे ने कहा कि जैसे फसलों में कीड़े लग जाते हैं, वैसे ही बीजेपी शिंदे और पवार के साथ मिलकर हो गई है। मुझे यह कहते हुए बहुत खेद हो रहा है कि बीजेपी में भी कीड़े लग गए हैं। वो सत्ता जिहाद पर डटे हैं। उन्हें हर कीमत पर सत्ता चाहिए।

यह भी पढ़ें- दशहरे की रात गोलियों से दहली मायानगरी, कब-कैसे हुई वारदात? Video में देखें पूरी कहानी

Open in App
Advertisement
Tags :
maharashtra newsUddhav Thackeray
Advertisement
Advertisement