खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

उन्नाव हादसे में उजड़ा बिहार का परिवार, जिंदा बचे दो लोगों की आंखों के सामने 6 ने दम तोड़ा

Unnao Bus Accident: आज सुबह लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर उन्नाव के करीब बस और टैंकर आपस में भिड़ गए। इस भयानक हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई। बिहार के चंपारण में रहने वाले एक ही परिवार के 6 लोगों ने जान गंवा दी।
04:09 PM Jul 10, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Unnao Bus Accident: आज सुबह उत्तर प्रदेश के उन्नाव में भीषण सड़क हादसा हुआ। हादसे की खबर ने सभी को चौंका कर रख दिया। हादसा इतना भयंकर था कि इसमें 18 लोगों की मौत हो गई और 30 से ज्यादा लोग घायल थे। हालांकि इस हादसे में अब एक और सच सामने आया है। उन्नाव बस हादसे में एक ही परिवार के 6 लोगों ने जान गंवा दी है।

Advertisement

गांव में पसरा मातम

बिहार के मोतीहारी से दिल्ली जा रही इस बस में कई यात्री सवार थे। इसी कड़ी में पूर्वी चंपारण जिले के रहने वाले एक ही परिवार के 8 लोग बस से दिल्ली जा रहे थे। जिसमें से 6 लोगों की मौके पर मौत हो गई और 2 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मौत की खबर सुनने के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है। चारों तरफ परिजनों की चीख-पुकार ही सुनाई दे रही है। बस में बैठे यात्रियों ने भी अपनी आपबीती सुनाई है।

यह भी पढ़ें- ‘छुट्टियां मनाकर लौट रहे थे… उन्नाव सड़क हादसे में 3 परिवार पूरी तरह उजड़े, पीड़ितों को 2-2 लाख की मदद

Advertisement

बकरीद मनाकर लौट रहा था परिवार

पूर्वी चंपारण के फनहरा थाना क्षेत्र में रहने वाले मृतकों का नाम मोहम्मद अशफाक, मोहम्मद इल्यास, मुनचुन खातून, कमरुल, नेशा और सोहैल है। मृतरों की बूढ़ी मां ने बताया कि उनके बच्चे मेरठ में काम करते थे। सभी बकरीद पर कुर्बानी पर्व मनाने के लिए घर आए थे। त्योहार खत्म होने के बाद सब मेरठ वापस जा रहे थे। तभी बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई और इस घटना में 6 लोगों की जान चली गई। परिवार के बाकी 2 घायल सदस्य उन्नाव के अस्पताल में भर्ती हैं। परिजन उनकी वापसी का इंतजार कर रहे हैं।

घर में कौन रहेगा- मां

मृतकों की बूढ़ी मां के रो-रो कर आंसू भी सूख गए हैं। वो बार-बार एक ही बात दोहरा रही हैं कि उनके बेटे गांव में नया घर बनवा रहे थे। घर का काम चल रहा है। बेटे चले गए तो अब इस घर में कौन रहेगा? बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हादसे पर शोक जताते हुए पीएम राहत कोष से मृतकों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें- कहिए तो आपके पैर छू लें…Nitish Kumar ने इंजीनियर के सामने क्यों जोड़े हाथ?

Advertisement
Tags :
Bihar NewsUnnao bus accident
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement