Advertisement

UP के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, मुलायम-अखिलेश को भी छोड़ा पीछे

UP CM Yogi Adityanath Latest News Update: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक नया रिकॉर्ड कायम किया है। इसी के साथ उन्होंने सूबे के कई पूर्व मुख्यमंत्रियों को पीछे छोड़ दिया है।

UP CM Yogi Adityanath Latest News Update: भारतीय जनता पार्टी के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ अपनी बेबाक शख्सियत के लिए मशहूर हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ ने 7 साल से ज्यादा समय पूरा कर लिया है। इसी के साथ सीएम योगी के नाम एक नया रिकॉर्ड बन गया है, जिसमें उन्होंने मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और मायावती को भी पीछे छोड़ दिया है।

योगी का नया रिकॉर्ड?

योगी आदित्यनाथ सबसे लंबे समय तक यूपी की गद्दी पर काबिज रहने वाले मुख्यमंत्री बन गए हैं। योगी को यूपी का सीएम बने 7 साल 148 दिन हो गए हैं। ऐसे में उन्होंने लगातार सबसे ज्यादा समय तक यूपी के सीएम पद का कार्यभार संभाला है। इस रिकॉर्ड के साथ उन्होंने सूबे के पूर्व मुख्यमंत्रियों मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और मायावती को भी पीछे छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें- क्या है EOS-08 मिशन? ISRO ने किया लॉन्च, जानें क्या है इसकी खासियत? आपदा में होगा मददगार

डॉक्टर संपूर्णानंद का रिकॉर्ड तोड़ा

बता दें कि योगी आदित्यनाथ से पहले कांग्रेस के मुख्यमंत्री डॉक्टर संपूर्णानंद यूपी में सबसे लंबे समय तक सीएम रहे थे। मगर अब यह रिकॉर्ड योगी आदित्यनाथ से नाम हो चुका है। वहीं यूपी की लोकल पार्टियों के नेता चौधरी चरण सिंह, मुलायम सिंह यादव, मायावती और अखिलेश यादव इस रिकॉर्ड से काफी दूर हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती ने चार बार यूपी के सीएम पद की शपथ ली, तो वहीं सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव तीन बार मुख्यमंत्री की शपथ ले चुके हैं। मगर इसके बावजूद वो डॉक्टर संपूर्णानंद का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके।

नारायण दत्त तिवारी को 2022 में छोड़ा था पीछे

योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च 2017 को यूपी के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। 2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी लगातार दूसरी बार सत्ता में आई और 25 मार्च 2022 को योगी आदित्यनाथ दूसरी बार सूबे के मुख्यमंत्री बने। सीएम योगी के नेतृत्व में बीजेपी लगातार दूसरी बार जीतने वाली पार्टी बनी। साथ ही दूसरी बार शपथ लेने के साथ सीएम योगी ने नारायण दत्त तिवारी का 37 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया था। दरअसल 1985 में नारायण दत्त तिवारी ने लगातार दूसरी बार शपथ ग्रहण की थी। इसके बाद सीएम योगी ने 2022 में लगातार दूसरी बार शपथ ली।

यह भी पढ़ें- शांतनु सेन कौन? कोलकाता रेप केस पर बोलना पड़ा भारी, एक्शन में आईं ममता ‘दीदी’

यूपी से योगी का कनेक्शन

यूपी के मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम योगी का नाम बीजेपी के फायर ब्रांड नेताओं में शुमार हो गया।उत्तराखंड से ताल्लुक रखने वाले योगी आदित्यनाथ का गढ़ गोरखपुर को कहा जाता है। गोरखपुर से योगी कई बार विधायक और सांसद रहे हैं। मुमकिन है कि 2027 के विधानसभा चुनाव में योगी एक बार फिर से बीजेपी के सीएम का चेहरा बन सकते हैं।

यह भी पढ़ें- कोरोना की तरह तेजी से फैल रहा है मंकीपॉक्स वायरस, अफ्रीका के बाद इस देश में दी दस्तक

Open in App
Tags :