होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

गौशाला में लेटने से सही होगा कैंसर, सफाई से नॉर्मल रहेगा ब्लड प्रेशर... योगी के मंत्री का चौंकाने वाला बयान

UP Minister on Cowshed can Cure Cancer: उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। सीएम योगी के मंत्री संजय सिंह गंगवार ने गायों को कैंसर और ब्लड प्रेशर जैसी बीमारियों का इलाज बताया है।
08:50 AM Oct 14, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

UP Minister on Cowshed can Cure Cancer: कैंसर और ब्लड प्रेशर को गंभीर बीमारियों में से एक माना जाता है। जहां कैंसर का इलाज अभी तक नहीं मिल पाया है, तो वहीं खराब लाइफस्टाइल के चलते कई लोगों का ब्लड प्रेशर हाई और लो होता रहता है। ब्लड प्रेशर की बीमारी कई बार हार्ट अटैक का भी कारण बन जाती है। हालांकि कैंसर और ब्लड प्रेशर से निजात पाने के लिए योगी के मंत्री ने अजीबो-गरीब नुस्खा बताया है। उनका कहना है कि गौशाला में लेटने और गौशाला की सफाई करने से कैंसर और ब्लड प्रेशर जैसी बीमारियों को हराया जा सकता है। यूपी के मंत्री का यह बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Advertisement

ब्लड प्रेशर और मच्छरों का इलाज

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री संजय सिंह गंगवार रविवार को एक गौशाला का उद्घाटन करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि ब्लड प्रेशर के मरीजों को हर रोज दिन में 2 बार गाय की पीठ पर हाथ फेरना चाहिए। लगातार 10 दिन तक ऐसा करने पर उनकी दवाई की खुराक 20 mg से घटकर 10 mg हो जाएगी। वहीं गाय के गोबर से बने उपले जला कर मच्छरों से छुटकारा पाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- फ्लाइट में बम की धमकी से हड़कंप; मंबई से न्यूयॉर्क के लिए उड़ा था Air India का विमान

कैंसर से मिलेगी निजात

यूपी के नौगांवा पकड़िया में कान्हा गौशाला का उद्घाटन करने के बाद संजय सिंह गंगवार ने गाय से जुड़े फायदों पर भी बात की। उन्होंने कहा कि अगर कोई कैंसर का मरीज गौशाला में लेटना शुरू कर दे और गौशाला की रोज सफाई करे, तो उसे कैंसर से निजात मिल सकती है। गाय किसी न किसी रूप में हमें कई बीमारियों से दूर रखने में मदद करती है।

Advertisement

मुस्लिमों से की अपील

संजय सिंह गंगवार ने मुस्लिमों से भी ईद के दिन गौशाला जाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि ईद की सेवईं गाय के दूध में बननी चाहिए। खेतों में चरने वाले आवारा पशुओं का जिक्र करते हुए संजय सिंह ने कहा कि लोगों ने गायों का सम्मान करना कम कर दिया है, जिससे यह समस्या खड़ी हुई है। जब हम अपनी मां की सेवा नहीं करेंगे, तो मां कहीं न कहीं हमें नुकसान पहुंचाएंगी।

बसपा से बीजेपी में हुए थे शामिल

बता दें कि संजय सिंह गंगावर ने 2012 में मायावती की बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) के टिकट पर चुनाव लड़ा था। हालांकि 2017 में उन्होंने बीजेपी का हाथ थाम लिया। 2017 के चुनाव में उन्होंने पीलीभीत से चुनाव जीता। 2022 विधानसभा चुनाव में भी संजय सिंह इसी सीट से जीत कर यूपी विधानसभा पहुंचे और उन्हें योगी सरकार में मंत्री बना दिया गया।

यह भी पढ़ें- ‘हाफ स्टेट’ चलाने में परेशानी आए तो मुझसे सलाह लीजिएगा…’ उमर अब्दुल्ला को अरविंद केजरीवाल का संदेश

Open in App
Advertisement
Tags :
Uttar Pradesh News
Advertisement
Advertisement