होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

यूपी-बिहार समेत 5 राज्यों में कैसा रहेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश? जानें अगले 15 दिन का अपडेट

UP-Bihar Top 5 States 15 Days Weather Update: उत्तर भारत में सर्दियों ने दस्तक देना शुरू कर दिया है। तो आइए जानते हैं अगले 15 दिनों तक यानी दिवाली से पहले उत्तर भारत के 5 बड़े राज्यों का मौसम कैसा रहने वाला है?
12:53 PM Oct 14, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Top 5 States Weather Update: दिवाली से पहले कई राज्यों में मौसम ने करवट लेनी शुरू कर दी है। पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी होने वाली है। तो वहीं उत्तर भारत में सर्दी ने दस्तक देनी शुरू कर दी है। इसी बीच कई राज्यों में भारी बारिश देखने को मिल रही है। तो आइए जानते हैं उत्तर भारत के 5 बड़े राज्य - उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में अगले 15 दिनों तक मौसम कैसा रहने वाला है?

Advertisement

बिहार में होगी झमाझम बारिश

बिहार में अगले 15 दिनों के भीतर तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। वहीं राजधानी पटना समेत आसपास के इलाकों में 6 दिन बारिश का अनुमान है। 18-21 अक्टूबर तक लगातार 4 दिन पटना में बारिश हो सकती है। इसके अलावा 24-25 अक्टूबर को भी पटना सहित कई इलाकों में बरसात के आसार हैं। इन 15 दिनों तक बिहार में तापमान 20-33 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें- अलर्ट! दिल्ली में ठिठुरन बढ़ेगी; 3 राज्यों में तूफान और भारी बारिश की चेतावनी; जानें पहाड़ों पर कैसा रहेगा मौसम?

उत्तर प्रदेश में दस्तक देगी ठंड

देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश की बात करें तो अगले 15 दिनों तक यूपी के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जाएगी। राज्य का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है। इसके अलावा 21-22 अक्टूबर को यूपी की राजधानी लखनऊ समेत आसपास के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

Advertisement

राजस्थान को नहीं मिलेगी गर्मी से राहत

जहां अन्य राज्यों में बारिश और ठंड के कारण तापमान कम होने वाला है, वहीं राजस्थान के तापमान में कुछ खास असर देखने को नहीं मिलेगा। 15 और 16 अक्टूबर की रात को जयपुर समेत आसपास के इलाकों में तापमान 18-20 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है। मगर दिन में पारा 37 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है। हालांकि 28 अक्टूबर से तापमान कम हो सकता है।

पंजाब में कैसा रहेगा तापमान?

पहाड़ी राज्यों से सटे पंजाब की बात करें तो यहां दिन में टेम्प्रेचर काफी हाई रहने वाला है, लेकिन रात को तापमान में भारी गिरावट देखने को मिल सकती है। अगले 15 दिन तक पंजाब में बारिश के आसार नहीं है। वहीं राज्य का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक रहने के आसार हैं।

हरियाणा में भी बदलेगा मौसम का मिजाज

सभी राज्यों की तरह हरियाणा में भी सुबह और शाम के तापमान में जमीन आसमान का अंतर रहने वाला है। अगले 15 दिनों तक हरियाणा का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। वहीं 22-23 अक्टूबर को गुरुग्राम से सटे कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ें- Delhi NCR में नहीं आएगा पानी! 20 दिन के लिए ठप हुई गंगा वॉटर सप्लाई; जानें क्या है वजह?

Open in App
Advertisement
Tags :
bihar weather updateIMD weather updateUttar Pradesh weather updates
Advertisement
Advertisement