खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ये कैसा चुनाव प्रचार? पद्मश्री बेचने लगे सब्जी, दिग्गज नेता ने सड़क किनारे लगाया ठेला

Vegetable Seller Election Candidate Profile: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रचार करने को एक उम्मीदवार ने काफी अजीबोगरीब तरीका अपनाया। उन्होंने सब्जी की दुकान खोल ली और हर खरीदार से वोट देने की अपील कर रहे हैं। यह उम्मीदवार पद्मश्री अवार्ड विनर भी हैं।
11:19 AM Apr 12, 2024 IST | Khushbu Goyal
Vegetable Seller Independent Candidate Padma Shri S Damodaran
Advertisement

Vegetable Seller Independent Candidate Profile: लोकसभा चुनाव 2024 के रण में इस बार कई निर्दलीय उम्मीदवार भी ताल ठोक रहे हैं। इन्हीं प्रत्याशियों में से एक हैं एस दमोदरन (S Damodaran), जो तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। इन्हें पद्मश्री अवार्ड भी मिल चुका है, लेकिन वे सुर्खियों में इसलिए हैं, क्योंकि उनका चुनाव प्रचार करने का तरीका काफी अनोखा है।

Advertisement

दरअसल, चुनाव प्रचार करने के लिए वे सब्जी बेचने वाले बन गए हैं। उन्होंने ठेला लगाकर सब्जी बेचनी शुरू कर दी है। फूलों की मालाएं बनाकर भी बेच रहे हैं। इस अनोखे चुनाव प्रचार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वे कहते हैं कि इस तरीके से वे ज्यादा से ज्यादा लोगों से रूबरू हो पाएंगे और घर-घर घूमना भी नहीं पड़ेगा।

 

Advertisement

2 साल पहले मिला था पद्मश्री अवार्ड

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दमोदरन तिरुचिरापल्ली के ही रहने वाले हैं और 62 साल के हैं। उन्होंने 2 साल पहले साल 2022 में पद्मश्री अवार्ड मिला था, जो उस समय के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा प्रदान किया गया था। वे इस साल गैस स्टोर चुनाव चिह्न पर लोकसभा चुनाव 2024 लड़ रहे हैं और गांधी मार्केट में ठेला लगाकर सब्जियां बेचते हुए वोट देने की अपील जनता से कर रहे हैं।

दमोदरन पिछले 40 साल सैनिटेशन सेंटर के वॉलंटियर हैं। 20 साल की उम्र वे सेंटर से जुड़ गए थे। राजीव गांधी के कार्यकाल से वे सेंटर के साथ मिलकर समाजसेवा करते आ रहे हैं। वे स्वच्छता अभियानों से जुड़कर गांवों को रोल मॉडल बनाने का काम भी बखूबी करते हैं। तमिलनाडु के कई गांवों के लोग उनके समर्थन में चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ‘5 साल में विकास की नई ऊंचाइयां छुएगा उधमपुर’, रैली में दी प्रधानमंत्री मोदी ने गारंटी

चुनावी जीते तो क्या करेंगे दमोदरन?

चुनाव प्रचार के लिए सब्जी बेचने का तरीका अपनाने के सवाल पर जवाब देते हुए दमोदरन कहते हैं कि वे चुनाव जीतकर सांसद बनना चाहते हैं, ताकि समाजसेवा और बड़े लेवल पर कर सकें। वे कहते हैं कि अगर मैं सांसद बन गया तो तिरुचिरापल्ली को स्वच्छ और हरा-भरा शहर बनाने का सपना पूरा करूंगा। शहर में रिंग रोड बनवाऊंगा। फ्लाईओवर बनवाने की मांग भी पूरी कराऊंगा। इसके अलावा शहर के लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करूंगा, ताकि तिरुचिरापल्ली विकसित शहर बने।

यह भी पढ़ें: बसपा ने जारी की 9 प्रत्याशियों की सूची; आजमगढ़-गोरखपुर से किसे मिला टिकट?

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024special-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement