होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Vikas Yadav कब आए थे हरियाणा वाले घर? परिवार ने किया खुलासा

Vikas Yadav: खालिस्तान समर्थक अलगाववादी नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश रचने में भारत पर इल्जाम लगे हैं। अमेरिका ने पूर्व रॉ एजेंट विकास यादव पर पन्नू को मारने की साजिश का इल्जाम लगाया है।
08:12 AM Oct 20, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

Vikas Yadav: अमेरिका ने पूर्व रॉ एजेंट विकास यादव पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोप में कहा गया कि खालिस्तान समर्थक अलगाववादी नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश में विकास शामिल थे। विकास यादव हरियाणा के रेवाड़ी के एक गांव से हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह आखिरी बार पिछले साल अपने घर पर आए थे, उसके बाद किसी ने उन्हें नहीं देखा। परिवार ने बताया कि तब से उनका संपर्क नहीं हो सका है।

Advertisement

बेटी के जन्म पर आए थे गांव

अमेरिका ने विकास पर पन्नू की हत्या की साजिश का इल्जाम लगाया। जिसके बाद FBI ने विकास यादव को मोस्ट वांटेड घोषित कर दिया। पिछले साल हरियाणा के रेवाड़ी के अपने गांव में विकास यादव को देखा गया था। इस दौरान उनकी बेटी का जन्म हुआ था। परिवार ने बताया कि तभी से वह उनके संपर्क में नहीं हैं। विकास यादव की गिरफ्तारी पर अमेरिका का कहना है कि भारत सरकार ने उन्हें गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विकास को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन बाद में जमानत भी दे दी गई थी। विकास को 22 अप्रैल को तिहाड़ जेल से रिहा किया गया।

ये भी पढ़ें: Vikas Yadav कहां? जिसे अमेरिका ने बताया मोस्टवांटेड, मामले के अब दिल्ली पुलिस से जुड़े तार!

आपको बता दें कि 2023 नवंबर में भी विकास यादव को गिरफ्तार किया गया था। जिसमें उन पर हत्या की कोशिश और किडनैपिंग के आरोप लगे थे। 2024 मार्च में दिल्ली पुलिस ने इस मामले पर चार्जशीट दाखिल की और अगले महीने अप्रैल में विकास को जमानत मिल गई थी।

Advertisement

2023 में रोहिणी के एक कारोबारी ने विकास के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायतकर्ता का कहना था कि वो नवंबर में विकास यादव से मिला था। मुझे बताया गया था कि वो एक सीनियर सरकारी अधिकारी है। कारोबारी IT से जुड़ा काम करता था। कारोबारी को लगा कि विकास यादव का कॉन्टेक्ट पश्चिम एशिया में कई लोगों से है, जो आगे काम आएगा। इसके बाद हमने एक-दूसरे को अपना नंबर दिया था, हमारे बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी।

ये भी पढ़ें: FBI ने इस पूर्व RAW अधिकारी को किया ‘Wanted’ घोषित, अमेरिका में हत्या की साजिश रचने का है आरोप

Open in App
Advertisement
Tags :
americaFBIGurpatwant PannuKhalistani Pannu
Advertisement
Advertisement