विनेश फोगाट से पहले इस महिला पहलवान को मिला था ऑफर, पूनिया के कांग्रेस ज्वाइन करने पर दिया बड़ा बयान

Haryana Assembly Elections 2024: साक्षी मलिक ने कहा कि उनकी लड़ाई केवल एक व्यक्ति बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ है। उनका कहना था कि मैं नहीं चाहती कि पहलवानों के प्रदर्शन को कोई राजनीति से जोड़कर देखे।

featuredImage
साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट

Advertisement

Advertisement

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2024 की सरगर्मियां तेज हैं। इसी बीच शुक्रवार को महिला पहलवान और ओलंपिक पदक विजेता विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस का दामन थाम लिया। दोनों के कांग्रेस में शामिल होने पर महिला पहलवान साक्षी मलिक ने मीडिया में अपनी पहली प्रतिक्रया दी है।

उन्होंने कहा कि विनेश से पहले उन्हें भी कई राजनीतिक पार्टियों से ज्वाइन करने का प्रस्ताव भेजा गया था। उन्होंने आगे कहा कि अगर विनेश और बजरंग आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ जाना चाहते हैं तो ये उनकी निजी पसंद है।

केवल महिला पहलवानों की लड़ाई लड़ना चाहती हूं

साक्षी मलिक ने अपने बयान में स्पष्ट करते हुए कहा कि मुझे भी कई राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था। लेकिन मैंने उन्हें स्वीकार नहीं किया। उन्होंने कहा कि वह केवल कुश्ती में महिलाओं के लिए अपनी लड़ाई लड़ना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि हमे जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया, मेरा मानना है कि हमने कई सेक्रिफाइज किए हैं, जो आगे भी जारी रहेंगे।

ये भी पढ़ें: देश की बेटियों के साथ BJP नहीं’, बजरंग पूनिया ने कांग्रेस में शामिल होने की बताई वजह

चुनाव प्रचार नहीं करूंगी

साक्षी मलिक ने कहा कि उनकी लड़ाई केवल एक व्यक्ति बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ है और वह हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर किसी राजनीतिक रैली या प्रचार अभियान में शामिल नहीं होंगी। उनका कहा था कि मैं ये चाहती हूं कि पहलवानों के प्रदर्शन की कोई गलत छवि नहीं दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा मेरी तरफ से आंदोलन जारी है और ये तब तक चलता रहेता जब तक फेडरेशन इस पर अपना रुख साफ नहीं करता है। उनका कहना था कि जब तक महिला पहलवानों का शोषण बंद नहीं होता, मेरी लड़ाई जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें: हम सड़क पर घसीटे जा रहे थे…कांग्रेस में शामिल होने के बाद छलका विनेश का दर्द, देखें Video

 

Open in App
Tags :