खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

प्लेन में आग का भयानक वीडियो! 138 पैसेंजरों की जान बची, मलेशिया जा रही फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग

Plane Emergency Landing: अचानक जहाज के इंजन में भीषण आग लग गई, जिस वजह से फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। उड़ान भरने के 14 मिनट बाद ही इंजन में आग भड़क गई थी, जिसका वीडियो भी सामने आया है।
11:47 AM Jun 20, 2024 IST | Khushbu Goyal
Kuala Lumpur Malaysia Flight Emergency Landing
Advertisement

Flight Emergency Landing in Hyderabad: हैदराबाद एयरपोर्ट पर आज एक प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। गुरुवार सुबह करीब पौने एक बजे हुई इमरजेंसी लैंडिंग से बड़ा हादसा होने से बच गया। लैंडिंग इसलिए कराई गई, क्योंकि प्लेन के इंजन में भीषण आग लग गई थी, जिसका वीडियो भी सामने आया है।

Advertisement

पायलट ने ATC अधिकारियों से मदद मांगते हुए इमरजेंसी लैंडिंग की परमिशन मांगी, जिसके बाद तुरंत प्रभाव से एक्शन लेकर हैदराबाद एयरपोर्ट के अधिकारियों ने रनवे पर फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस, स्टाफ और सुरक्षा कर्मियों को तैनात होने के आदेश दिए। फिर जहाज की लैंडिंग होते ही इंजन में लगी आग बुझाई गई।

जहाज में सवार पैसेंजरों और क्रू मेंबर्स समेत सभी 138 लोग सुरक्षित हैं। जहाज के इंजन की मरम्मत के प्रयास जारी हैं।

 

Advertisement

टेकऑफ होने के 14 मिनट बाद लग गई थी आग

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मलेशिया एयरलाइंस के MH-199 प्लेन ने गुरुवार सुबह करीब साढ़े उड़ान भरी थी और मलेशिया के कुआलाम्पुर से लैंडिंग होनी थी, लेकिन टेकऑफ होने के 14 मिनट बाद ही जहाज के इंजन में आग भड़क गई। टेक्निकल फॉल्ट के कारण आग भड़की थी। प्लेन में करीब 138 लोग थे, इसलिए पायलट ने जान को खतरा देखते हुए रास्ते में हैदराबाद एयरपोर्ट अधिकारियों से मदद मांगी।

ATC अधिकारियों ने तुरंत पायलट से संपर्क करके जहाज की इमरजेंसी लैंडिंग कराई। इस दौरान किसी भी तरह के खतरे से निपटने के लिए एयरपोर्ट के रनवे पर दल-बल मौजूद रहा। जब जहाज लैंड हो रहा था तो उसके इंजन से चिंगारियां निकल रही थीं, जिसका वीडियो बनाया। वहीं सभी यात्रियों का मेडिकल चेकअप भी किया गया।

 

उत्तराखंड में कराई गई थी 4 हेलीकॉप्टरों की इमरजेंसी लैंडिंग

बता दें कि बीते दिन उत्तराखंड के ऋषिकेश में भी हेलीपैड पर 4 हेलीकॉप्टरों की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। एक हेलीकॉप्टर में उत्तर प्रदेश के मंत्री थे, जिन्हें सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया था। यात्रियों को मौसम साफ होने के बाद उनके गंतव्य की ओर भेज दिया गया। उत्तर प्रदेश के मंत्री सड़क मार्ग से अपने प्रदेश गए, लेकिन इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान अफसरों के हाथ-पैर फूले रहे, क्योंकि मौसम काफी खराब था और भारी बारिश भी हो रही थी।

Advertisement
Tags :
aaj ka viral videoEmergency LandingHyderabad news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement