खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हवाई यात्रियों के लिए जरूरी खबर, आज कैंसिल रहेंगी 100 फ्लाइटें, केंद्र सरकार ने विस्तारा एयरलाइन को किया तलब

Vistara Crisis Latest Update: दिल्ली और मुंबई एयरपोर्ट पर आजकल यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। विस्तारा एयरलाइन में चल रहे संकट को लेकर ताजा अपडेट सामने आया है। मामला फ्लाइटें कैंसिल और लेट होने से जुड़ा है।
10:32 AM Apr 02, 2024 IST | Khushbu Goyal
विस्तारा की फ्लाइट बुक कर चुके यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
Advertisement

Vistara Crisis Latest Update: विदेश जाने वाले लोगों के लिए जरूरी खबर है। आज हवाई सफर करने का प्लान है तो कैंसिल कर दें, क्योंकि आज करीब 100 फ्लाइटें रद्द रहेंगी। ऐसे में दिल्ली और मुंबई एयरपोर्ट पर यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ सकती है। मामला विस्तारा एयरलाइन से जुड़ा है। पिछले 15 दिन से कंपनी संकट से गुजर रही है।

Advertisement

सूत्रों के अनुसार, विस्तारा में संकट के कारण लोगों को भी काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। मामले पर संज्ञान लेकर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय (MOCA) ने भी विस्तार कंपनी से रिपोर्ट तलब कर ली है कि आखिरी क्यों कंपनी की फ्लाइटें कैंसिल हो रही हैं? देरी से उड़ान भर रही हैं? देरी से लैंड हो रही हैं? इसका जवाब कंपनी को देने को कहा गया है।

देश-दुनिया के पल-पल के अपडेट News24 के लाइव ब्लॉग पर...

 

Advertisement

विस्तारा कंपनी ने खुद बताया संकट का कारण

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विस्तारा एयरलाइंस ने खुद बयान जारी करके लोगों को फ्लाइटें कैंसिल करने की वजह बताई है। दरअसल, विस्तारा एयरलाइंस और टाटा ग्रुप का मर्जर होने वाला है। इसके अलावा पायलटों की कमी के कारण भी फ्लाइटें कैंसिल करनी पड़ रही हैं। इसलिए कंपनी ने फैसला लिया है कि यात्रियों को देश-विदेश में बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए फ्लाइटों की संख्या कम की जाएगी। हालांकि कंपनी ने असुवधिओं से परेशान यात्रियों से माफी मांगी है, लेकिन कंपनी ने दावा किया है कि जल्दी ही यात्रियों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। मर्जर के बाद नए तरीके से कंपनी कर्मचारियों और यात्रियों को नई सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

 

कंपनी में क्यों हो रही पायलटों की कमी?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मर्जर होने के बाद कंपनी के पायलटों और अन्य कर्मचारियों को नए स्ट्रक्चर के मुताबिक सैलरी दी जाएगी। अभी तक पायलटों को 70 घंटे की उड़ान के लिए वेतन दिया जाता है, लेकिन नए नियमों के अनुसार, 40 घंटे की उड़ान के बदले वेतन पायलटों को मिलेगा। इस सैलरी स्ट्रक्चर से पायलटों ने नाराजगी जताई है। इसके कारण भी फ्लाइटें कैंसिल करनी पड़ रही हैं।

Advertisement
Tags :
Vistara AirlineVistara flight
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement