होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Video: वक्फ विधेयक पर JPC बैठक में भिड़े BJP-TMC सांसद, कल्याण बनर्जी कैसे हुए चोटिल? अब जेपीसी से भी सस्पेंड

JPC Meeting On Waqf Bill : वक्फ बिल को लेकर हुई जेपीसी की बैठक में जमकर हंगामा हुआ। इस मीटिंग में बीजेपी और टीएमसी सांसद के बीच तीखी झड़प हुई। आरोप है कि दोनों नेताओं ने एक-दूसरे के खिलाफ अभ्रद भाषा का इस्तेमाल किया।
03:45 PM Oct 22, 2024 IST | Deepak Pandey
कल्याण बनर्जी हुए चोटिल।
Advertisement

JPC Meeting On Waqf Bill : वक्फ (संशोधन) विधेयक पर संयुक्त संसदीय समिति (JPC) की बैठक हुई, जिसमें भाजपा सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय और टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच तीखी झड़प हुई और तृणमूल कांग्रेस के नेता कल्याण बनर्जी चोटिल हो गए। इसे लेकर एक वीडियो भी सामने आया है। आइए जानते हैं कि कल्याण बनर्जी कैसे चोटिल हुए?

Advertisement

जेपीसी की बैठक में मंगलवार को वक्फ विधेयक पर चर्चा हो रही थी, जिसमें भारतीय जनता पार्टी के सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय और तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी के बीच बहसबाजी हो गई। इस पर कल्याण बनर्जी गुस्से में आ गए और उन्होंने टेबल पर पानी की कांच की बोतल को जोर से पटक दिया, जिससे उनके हाथ से खून निकलने लगा। इस पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने 4 टांके लगाए।

यह भी पढ़ें : मुस्लिमों के मुद्दे से नीतीश ने की तौबा, वक्फ बिल पर JDU के स्टैंड ने चौंकाया, पार्टी में ‘दो फाड़’

Advertisement

हंगामे के बाद टीएमसी सांसद पर एक्शन

हंगामे की वजह से थोड़ी देर के लिए मीटिंग स्थगित कर दी गई। कल्याण बनर्जी इलाज कराने के बाद फिर जेपीसी की बैठक में पहुंचे, लेकिन उनके खिलाफ बड़ा एक्शन लिया गया। टीएमसी सांसद को जेपीसी से सस्पेंड कर दिया गया। विपक्ष का आरोप है कि भाजपा सांसद ने भी अभ्रद भाषा का प्रयोग किया था, लेकिन जेपीसी के अध्यक्ष जगदंबिका पाल ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

यह भी पढ़ें : पुराने वक्फ अधिनियम में क्या बदलाव चाहती है मोदी सरकार, नए बिल में क्या-क्या है?

जानें क्या लगा आरोप?

जेपीसी की बैठक में कल्याण बनर्जी बार-बार उठकर बोल रहे थे। इस दौरान अभिजीत गंगोपाध्याय ने आपत्ति जताई तो कल्याण बनर्जी भड़क गए और उनके खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। टीएमसी सांसद ने मेज पर रखी कांच की बोतल को उठाया और फिर टेबल पर जोर से पटक दिया, जिससे वे जख्मी हो गए। उनकी दो उंगुलियों में चोट लगी है और चार टांके लगे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Waqf bill
Advertisement
Advertisement