खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Wayanad Landslide: खौफनाक मंजर के दर्दनाक वीडियो, अब तक 122 की मौत, 96 लापता

Wayanad Landslide के बाद केरल सरकार ने राज्य में दो दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। सेना के हेलिकॉप्टर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हैं।
05:30 PM Jul 30, 2024 IST | Amit Kasana
Wayanad Landslide update
Advertisement

Wayanad Landslide live: केरल के वायनाड में लगातार हुई मूसलाधार बारिश के बाद सोमवार देर रात 4 जगह लैंडस्लाइड हुई है। जिससे यहां मुंडक्कई, अट्टामाला, चूरलमाला और नूलपुझा चार गांवों का बड़े हिस्से बह गए हैं। यहां मुख्य मार्गों, घरों, सरकारी अस्पतालों और पुलों पर पानी भरा है। खबर लिखे जाने तक इस लैंडस्लाइड से अब तक कुल 122 लोगों की मौत हो चुकी है और 96 लोग अभी लापता हैं।

Advertisement

केरल प्रशासन के अनुसार इस प्राकृतिक आपदा में अब तक125 से ज्यादा लोग जिले के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं। वहीं,  481 लोगों की जान बचाई जा सकी है। घटना पर सेना ने बचाव कार्य की कमान संभाल रखी है। लोगों को राहत शिवरों में शिफ्ट किया जा रहा है। लैंडस्लाइड के बाद राज्य में पूरा जनजीवन अस्तव्यस्त है। यहां हाईवे बंद हैं, और SDRF और NDRF की टीमें हेलिकॉप्टर से मौके पर बचाव कार्य में लगी हैं।

इससे पहले कन्नूर से आर्मी के 225 जवानों को वायनाड के लिए रवाना किया गया है। कुछ घंटों में आए लगातार 3 भूस्खलन से चूरलमाला गांव का बड़ा हिस्सा बह चुका है।

Advertisement

 

यहां सेना रेस्क्यू मिशन संभाल रही है। नदियों में लाशें बहती दिखाई पड़ रही हैं। सड़कों पर पानी जमा है, जहां देखों तबाही का मंजर है।

 

 

दिन में एयरफोर्स के 2 हेलिकॉप्टर रेस्क्यू के लिए भेजे गए थे लेकिन बारिश के चलते उन्हें कोझिकोड से ही लौटना पड़ा।

इस पूरी घटना के बाद केरल में सरकार ने दो दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है।

Advertisement
Tags :
Wayanad Landslide
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement