चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Weather Today: अगले 72 घंटे इन राज्यों के लिए भारी, होगी आफत की बारिश, जानें IMD का अलर्ट

06:12 AM Jan 24, 2023 IST | Pankaj Mishra
Advertisement

Weather Today: जनवरी का महीना अब अपने अंतिम पड़ाव है लेकिन अभी भी उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानों तक मौसम का मिजाज सर्द बना हुआ है। कई जगहों पर तो अभी भी हाड़ कंपा देने वाले ठंड अपना कहर बरपा रहा है। इस बीच मौसम विभाग (IMD) के मानें तो अभी ठंड का ये दौर जारी रहने वाला है और लोगों से फिलहाल इससे राहत के आसार नहीं के बराबर हैं।

Advertisement

मौसम विभाग के मुताबिक आज से उत्तर भारत में मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिल सकता है। एमआईडी के अनुसार जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ों पर आज और 25 जनवरी को तेज बर्फबारी और बारिश हो सकती है। इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में 26 जनवरी तक गरज के साथ बरसात की संभावना है।

और पढ़िए –Weather Today: आज से अगले 4 दिनों तक इन 10 राज्यों में होगी आफत की बारिश, बढ़ेगा ठंड

Advertisement

इसके साथ ही मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश, बिहार, ओडिशा समेत कई जगहों पर सुबह और रात के समय घने कोहरे की भविष्यवाणी की है। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी काफी कम हो सकती है।

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के मुतबाकि आज गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और जम्मू कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है। 24 जनवरी से पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी तेज होगी और 24 से 27 जनवरी के बीच पश्चिमी हिमालय के कई हिस्सों को कवर कर सकती है।

और पढ़िए –Weather Update: पहाड़ों पर बर्फीला तूफान! पश्चिमी UP में बारिश, बादलों की गर्जना सुन घरों में दुबके लोग

पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार समेत कई जगहों पर बारिश हो सकती है। जबकि तमिलनाडु और केरल में भी वर्षा की संभावना है।

और पढ़िए – मौसम  से जुड़ी खबरें यहाँ  पढ़ें

(Zolpidem)

Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamAQIcold waveDelhi NCR TemperatureNorth India WeatherToday temperatureToday Weather UpdateWeather AlertWeather ForecastWeather Reportweather todayWeather Update
Advertisement
Advertisement