चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Weather Forecast: दिल्ली-NCR में 40 के पार रहेगा पारा, बारिश का भी अलर्ट, कैसा रहेगा देश का मौसम

Delhi NCR Heatwave Alert : देश के कुछ राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रहेगी तो वहीं कुछ राज्यों में मौसम सुहाना होने वाला है। दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर आसमान से आग बरस सकते हैं। जल्द ही पारा 40 डिग्री के पास पहुंच जाएगा। आइए जानते हैं कि कहां कैसा रहेगा मौसम?
07:07 AM May 02, 2024 IST | Deepak Pandey
देश में कैसा रहेगा मौसम।
Advertisement

Aaj Ka Mausam : देश में भीषण गर्मी और लू से लोगों का हाल बेहाल है। दिल्ली एनसीआर में मई की शुरुआत में गर्मी का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है, जहां तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। इस हफ्ते एक बार फिर पारा 40 के पार पहुंचने की संभावना है। साथ ही बारिश भी दस्तक दे सकती है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने हीटवेव को लेकर अलर्ट जारी किया है। कुछ राज्यों में आंधी और हल्की बारिश हो सकती है। आइए जानते हैं कि कैसा रहेगा देश का मौसम?

Advertisement

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

अगर दिल्ली एनसीआर में मौसम की बात करें तो आज आंशिक बादल छाए रहेंगे। साथ ही तेज हवाएं भी चलेंगी। गुरुवार को अधिकतम पारा 39 और न्यूनतम पारा 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 4 मई को रात के समय आंधी और बारिश भी हो सकती है। आने वाले दिनों में पारा 40 डिग्री के पार पहुंच सकता है, जबकि 5-6 मई को मौसम साफ रहेगा।

यह भी पढ़ें :Weather Forecast: दिनभर गर्मी के बाद रात को ठंडी हवाएं क्यों? पढ़ें IMD का अलर्ट

Advertisement

इन राज्यों में पड़ेगी भीषण गर्मी

आंध्र प्रदेश के यमन में सबसे ज्यादा 46.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। तिरुपति, तेलंगाना और ओडिशा में पारा 45 डिग्री सेल्सियस रहा। आईएमडी ने भीषण गर्मी का अलर्ट जारी करते हुए कहा कि बिहार, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, झारखंड, ओडिशा, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में लू चल रही है, जबकि पुडुचेरी और कर्नाटक में 4 मई तक हीटवेव रहेगी।

यह भी पढ़ें : दिल्ली-एनसीआर में अचानक बदला मौसम, बारिश, तूफान ने घटाया पारा, IMD का अलर्ट

यहां बरसेंगे बादल

आईएमडी के अनुसार, गंगीय पश्चिम बंगाल के दक्षिणी जिलों में बादल के गरज के साथ तेज हवाएं और बारिश हो सकती है। उत्तरी ओडिशा के कुछ हिस्सों में भी यही हाल रहेगा। अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 2 मई को बादल बरस सकते हैं।

Advertisement
Tags :
Delhi weather updateHeatwave Alertheavy rain alertWeather Forcast
Advertisement
Advertisement