whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पेड़-खंभे गिरे, 27 डिग्री तापमान; दिल्ली-NCR में आज भी आंधी-बारिश के आसार, जानें कैसा रहेगा देश का मौसम?

Delhi NCR Today Weather Update: दिल्ली और NCR के शहरों में आज मौसम कैसा रहेगा? इसे लेकर मौसम विभाग की ओर से ताजा अपडेट जारी किया गया है। बीती रात आंधी-तूफान और बारिश होने के बाद मौसम खुशनुमा हो गया है, लेकिन कई इलाकों में पेड़-खंभे भी गिरे।
07:10 AM May 11, 2024 IST | Khushbu Goyal
पेड़ खंभे गिरे  27 डिग्री तापमान  दिल्ली ncr में आज भी आंधी बारिश के आसार  जानें कैसा रहेगा देश का मौसम
दिल्ली और आस-पास के शहरों में मौसम काफी खुशनुमा बना हुआ है।

Delhi NCR Weather IMD Alert: दिल्ली-NCR का मौसम आज ठंडा-ठंडा, कूल-कूल है। आसमान में घने काले बादल छाए हैं। ठंडी हवाएं चल रही हैं। बीती रात धूल भरी आंधी चली और उसके बाद अच्छी बारिश हुई। हालांकि नोएडा में हल्की बौछारें पड़ीं, लेकिन राजधानी में अच्छी बारिश होने से मई के महीने में फरवरी की सर्दी जैसा अहसास हुआ।

तापमान में गिरावट भी नजर आई। अधिकतम तापमान जहां 39 डिग्री दर्ज किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहा। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज भी राजधानी समेत NCR में आंधी-तूफान आने और बारिश होने का यलो अलर्ट जारी किया हुआ है। मौसम विभाग ने पहले से ही दिल्ली में 15 मई तक मौसम खराब रहने के आसार जताए थे और 10 मई को अच्छी बारिश होने की चेतावनी दी हुई थी।

दिल्ली-NCR में आगे ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, 15 मई तक मौसम खराब रहेगा। आज भी बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की भी संभावना है। 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम 29 डिग्री रहने के आसार हैं। 12 मई को भी बादल छाएंगे और हल्की बारिश हो सकती है। हवाएं चलेंगी, जिनसें अधिकतम तापमान 37 रह सकता है।

न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहने के आसार हैं। 13 मई को भी राजधानी का मौसम खराब रहेगा। आंशिक बादल छाएंगे और हल्की बौछारें पड़ सकती हैं। अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम 28 डिग्री रहने के आसार हैं। 14 से 16 मई तक मौसम साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 41 से 42 डिग्री रह सकता है। न्यूनतम तापमान 27 से 28 डिग्री के बीच रहेगा। फिर लू परेशान करेगी।

बीती रात तूफान-बारिश का असर?

दिल्ली-NCR में बीती रात 10 बजे के करीब अचानक मौसम बदला और आंधी तूफान आया। 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी चली, जिससे दिल्ली-NCR में कई जगहों पर पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए, जिससे कई इलाकों में बिजली चली गई। बिजली की तारें टूट कर गिर गईं। पेड़ों की टहनियां वाहनों पर गिरीं। होर्डिंग्स टूट कर गिर गए।

पेड़ उखड़ कर गिरने से नोएडा के सेक्टर-36 और 71 में सड़क ब्लॉक हो गई। सेक्टर-12 और 22 के चौक पर पेड़ गिरने से लोग बाल-बाल बचे। शनिवार सुबह दिल्ली-NCR के कई इलाकों में ट्रैफिक और बिजली सप्लाई बाधित रही। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से अचानक मौसम में बदलाव हुआ, जिसका असर दिल्ली तक दिखाई दिया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो