खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Weather Forecast: दिल्ली-यूपी में बारिश के आसार, पहाड़ों पर जारी रहेगी बर्फबारी, पढ़िए मौसम के अपडेट्स

Weather Forecast : आईएमडी ने अगले कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश और दिल्ली समेत उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई है। इसके अलावा देश के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का अलर्ट भी जारी किया गया है। पढ़िए आपके इलाके में मौसम कैसा रहने की उम्मीद है।
06:53 AM Feb 29, 2024 IST | Gaurav Pandey
Weather Forecast Today: आज का मौसम कैसा रहेगा?
Advertisement

Weather Forecast : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के मैदानी राज्यों में इस समय मौसम सुबह-शाम करवट ले रहा है। सुबह और रात के समय जहां ठंड हो रही है तो दिन में चटक धूप निकल रही है। कई जगहों पर बारिश भी हुई है। आने वाले दिनों के मौसम की बात करें तो भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कई राज्यों में बारिश की संभावना व्यक्त की है। आने वाले पांच दिनों में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के विभिन्न हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।

Advertisement

जानिए कहां कैसा मौसम रहने की उम्मीद

आईएमडी ने कहा है कि उत्तर-पूर्वी ईरान और इसे आस-पास के इलाकों में बनी मौसमी स्थिति की वजह से उत्तर-पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में एक मार्च से तीन मार्च के बीच बारिश हो सकती है। इस दौरान तेज हवाएं चलने और बिजली गरजने की संभावना है। हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ और दिल्ली में तेज हवाओं के साथ पानी बरसने की उम्मीद है। हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड और पंजाब में 2 मार्च तक ओले गिरने की घटनाएं भी दिख सकती हैं। इसके अलावा पश्चिमी हिमालय क्षेत्रों में 29 फरवरी से 5 मार्च तक बर्फबारी होने की संभावना भी जताई गई है।

कश्मीर-लद्दाख के लिए बर्फबारी का अलर्ट

दक्षिण भारत की बात करें तो केरल में तापमान बढ़ने के आसार जताए गए हैं। आईएमडी ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए 1 और 2 मार्च के लिए भारी बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। मैदानी इलाकों  में बारिश होने से यहां ठंड एक बार फिर बढ़ेगी। हालांकि, आईएमडी का कहना है कि बारिश का यह दौर पूरा हो जाने के बाद तापमान में इजाफा होगा, जो लोगों को ठंड से राहत देगा। इस बार पहाड़ों पर देर से हुई बर्फबारी ने पूरे मौसम को अस्त-व्यस्त कर दिया है। इसके अलावा लगातार बदल रहे मौसम के चलते लोगों को मौसमी बीमारियों का सामना भी खूब करना पड़ रहा है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: राम मंदिर के बाद बनेगा शिव मंदिर, सपा को होगा फायदा

ये भी पढ़ें: कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए फरवरी का आखिरी दिन? 

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस-शिवसेना

Advertisement
Tags :
imd weather forecastWeather Updates
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement