चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

तूफान, बारिश और ओलावृष्टि... IMD ने इन राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट; दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम?

Weather Forecast Today: मौसम विभाग ने आज देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान ओलावृष्टि होने की भी संभावना जताई गई है। विभाग ने कहा कि आने वाले दिनों में तापमान में इजाफा होने से गर्मी बढ़ने की संभावना है।
07:25 AM Mar 17, 2024 IST | Achyut Kumar
Weather Forecast Today: दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम?
Advertisement

Weather Forecast Today: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, आज से 20 मार्च के दौरान पूर्वी और मध्य भारत में गरज के साथ बिजली/ओलावृष्टि और मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है। विभाग के मुताबिक, गंगीय पश्चिम बंगाल में गरज, बिजली और तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। यहां आज ओलावृष्टि और 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है।

Advertisement

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में होगी बारिश

IMD के मुताबिक, आज से 20 मार्च के दौरान झारखंड, ओडिशा, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में गरज, बिजली और तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी। विदर्भ, पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 19 मार्च को ओलावृष्टि की संभावना भी जताई गई है।

ओडिशा-बंगाल में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, 19 मार्च को ओडिशा और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। वहीं, 18 और 19 मार्च को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में हल्की बारिश/बर्फबारी की संभावना है। विभाग के मुताबिक, आज, 18 और 20 मार्च के दौरान तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, केरल और यनम में हल्की बारिश होने की संभावना है।

Advertisement

असम-मेघालय में होगी बारिश

विभाग के मुताबिक, आज से 22 मार्च के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड और मणिपुर में हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है। इसके साथ ही, मिजोरम और त्रिपुरा में भी गरज और बिजली के साथ हल्की/मध्यम वर्षा/बर्फबारी होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: Weekly Horoscope 18 To 24 March: कैसा रहेगा मेष से मीन राशि का पूरा सप्ताह? जानें साप्ताहिक राशिफल, उपाय और शुंभ अंक

दिल्ली में कैसा रहेगा आज का मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आंशिक बादल छाए रहेंगे। न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस, जबकि अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। आने वाले 5 दिनों में तापमान में 2 डिग्री का इजाफा होगा।

उत्तराखंड-हिमाचल प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम?

IMD के मुताबिक, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 18 मार्च से और दूसरा 20 मार्च की रात से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है। इससे  18 से 22 मार्च के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश/बर्फबारी की संभावना है।

सामान्य से ज्यादा है तापमान

मौसम विभाग के मुताबिक. झारखंड, छत्तीसगढ़, बिहार, पश्चिम बंगाल, पूर्वी विदर्भ, तेलंगाना और तमिलनाडु के अलग-अलग हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से 2-3 डिग्री सेल्सियस ऊपर है। प्रायद्वीपीय भारत के बाकी हिस्सों में तापमान सामान्य से 1-2 डिग्री सेल्सियस ऊपर है। विभाग के मुताबिक, अगले 5 दिनों के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और अगले 5 दिनों के दौरान केरल, माहे और रायलसीमा में गर्म और आर्द्र मौसम रहने की संभावना है।

मध्य और पूर्वी भारत में तापमान में होगी गिरावट

IMD के मुताबिक, अगले 4-5 दिनों के दौरान मध्य और पूर्वी भारत में अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है। अगले 4-5 दिनों के दौरान पश्चिम और उत्तर-पश्चिम भारत में अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे 2 से 4 डिग्री सेल्सियस का इजाफा हो सकता है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में 5 सीट और 5 चरण में चुनाव, क‍िस सीट पर कब चुनाव यहां देखें ल‍िस्‍ट

Advertisement
Tags :
special-newsWeather Forecastweather forecast todayweather update today
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement