चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Weather Forecast Today: दिल्ली में बारिश का अलर्ट, अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम?

Weather Forecast Today: मौसम विभाग के मुताबिक, आज दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना है। कुछ राज्यों में बर्फबारी भी हो सकती है। आइए, जानते हैं कि आज का मौसम कैसा रहेगा...
06:51 AM Mar 28, 2024 IST | Achyut Kumar
Weather Forecast Today: दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम?
Advertisement

Weather Forecast Today: देशभर में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। कहीं बारिश तो कहीं लू का अलर्ट जारी किया है। कुछ हिस्सों में पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। वहीं, दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। पढ़ें, आज का मौसम अपडेट...

Advertisement

पूर्वोत्तर भारत में होगी भारी बारिश

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, 27-31 मार्च के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर-पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी इलाकों में तूफान के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। विभाग के मुताबिक, 30 मार्च से 1 अप्रैल के बीच पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश हो सकती है।

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है। न्यूनतम तापमान 20 डिग्री, जबकि अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। आने वाले 4-5 दिनों तक मौसम के ऐसा ही रहने की संभावना है।

Advertisement

असम-मेघालय में भारी बारिश का अलर्ट

IMD के मुताबिक, आज से  30  मार्च के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर  हल्की से मध्यम और भारी बारिश होने के साथ  बिजली गिरने की संभावना है। अरुणाचल प्रदेश में 30 मार्च से 02 अप्रैल के दौरान बिजली गिरने की संभावना है। विभाग के मुताबिक, 31 मार्च को अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

बिहार-झारखंड में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, 31 मार्च तक गंगीय पश्चिम बंगाल में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। वहीं, 30 और 31 तारीख को बिहार, झारखंड और ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: Aurangabad Lok Sabha Election: ‘जीना यहां, मरना यहां..’; औरंगाबाद के वो MP, ज‍िन्‍हें हराने के ल‍िए RJD को रचना पड़ेगा नया इत‍िहास

हिमाचल-उत्तराखंड में ओलावृष्टि की संभावना

IMD के मुताबिक, आज से 31 मार्च के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश/बर्फबारी के साथ बिजली गिरने की संभावना है। वहीं, 29 और 30 मार्च यहां भारी बारिश हो सकती है। हिमाचल और उत्तराखंड में ओलावृष्टि की भी संभावना है।

यूपी में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, आज से 31 मार्च के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिम उत्तर प्रदेश में छिटपुट गरज और बिजली गिरने के साथ  हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। विभाग के मुताबिक, 29 और 30 मार्च को राजस्थान, जबकि 29 से 31 मार्च के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश हो सकती है।

तापमान में होगी बढ़ोतरी

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत में अधिकतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव होने की संभावना नहीं है। अगले 3 दिनों के दौरान मध्य और पूर्वी भारत में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है। उसके बाद कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा। वहीं, अगले 5 दिनों के दौरान देश के बाकी हिस्सों में अधिकतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव होने की संभावना नहीं है।

इन राज्यों में लू का अलर्ट

IMD के मुताबिक, 29 मार्च तक उत्तरी आंतरिक कर्नाटक के अलग-अलग हिस्सों में लू चलने की संभावना है। वहीं, आज  सौराष्ट्र और कच्छ में लू चलने की संभावना जताई गई है। विभाक के मुताबिक, 29 मार्च तक गुजरात क्षेत्र, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों में गर्म रात रहने की संभावना है। वाज कोंकण और गोवा में गर्म और आर्द्र मौसम रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: 28 मार्च को कैसा रहेगा 12 राशियों का दिन? जानें राशिफल और उपाय 

 

Advertisement
Tags :
Aaj ka Weatherspecial-newsweather forecast todayweather update today
Advertisement
Advertisement