होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Weather Forecast Today: तेज रफ्तार हवाएं, बारिश और बर्फबारी... दिल्ली-यूपी में कैसा रहेगा मौसम?

Weather Forecast Today: मौसम विभाग ने कहा है कि हिमाचल-उत्तराखंड समेत देश के कुछ राज्यों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। वहीं, कुछ राज्यों में दिन के समय तेज रफ्तार से हवाएं चलेंगी। आइए, जानते हैं कि आपके यहां कैसा रहेगा आज का मौसम...
06:51 AM Mar 09, 2024 IST | Achyut Kumar
weather forecast today: आज मौसम कैसा रहेगा?
Advertisement

Weather Forecast Today: मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी हिमालय क्षेत्रों में 11 से 14 मार्च तक हल्की से मध्यम छिटपुट बारिश व बर्फबारी होने की संभावना है। विभाग के मुताबिक, 12 से 14 मार्च के दौरान आसपास के मैदानी इलाकों में छिटपुट बारिश होने की संभावना है।

Advertisement

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में दिन के समय तेज सतही हवाएं चलेंगी। न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस, जबकि अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

हिमाचल प्रदेश-उत्तराखंड में होगी बारिश और बर्फबारी

IMD के मुताबिक, दो पश्चिम विक्षोभ 10 और 12 मार्च की रात से उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकते हैं। इस वजह से जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। विभाग के मुताबिक, 11 से 14 मार्च के दौरान उत्तराखंड में कुछ इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : Exclusive: म‍िल‍िए उस शख्‍स‍ियत से, जो साल दर साल खोजती है Miss World के ल‍िए खूबसूरत चेहरे

यूपी में छिटपुट बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक,  12-14 तारीख के दौरान पंजाब, जबकि 13 और 14 तारीख को हरियाणा और पश्चिमी यूपी में छिटपुट बारिश होने की संभावना है। वहीं, आज दक्षिण राजस्थान को छोड़कर उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में तेज़ सतही हवाएं (25-35 किमी प्रति घंटे) चलने की संभावना है। विभाग ने बताया कि 9-10  मार्च के दौरान ओडिशा, सिक्किम और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में छिटपुट वर्षा होने की संभावना है।

सामान्य से 2-3 डिग्री सेल्सियस अधिक रह सकता है दिन का तापमान

IMD के मुताबिक, 13 और 14 मार्च को असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा,  अगले 3 दिनों के दौरान रायलसीमा, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और केरल में गर्म और आर्द्र मौसम रहने की संभावना है। दिन का तापमान सामान्य से 2-3 डिग्री सेल्सियस अधिक रह सकता है।

यह भी पढ़ें : Aaj Ka Rashifal: मिथुन राशि के लोग करेंगे नया काम शुरू, मकर राशि के लिए खुलेंगे नए मार्ग; जानें आज का राशिफल और उपाय

Open in App
Advertisement
Tags :
IMDspecial-newsweather forecast todayweather update today
Advertisement
Advertisement