खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Weather Update Today : दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी गर्मी के बीच आज यहां होगी भारी बारिश, जानें अपने यहां के मौसम का हाल

07:31 AM Jul 21, 2023 IST | Pankaj Mishra
Weather Update
Advertisement

Weather Update Today : देश में मॉनसून पूरी तरह से सक्रिय और कई हिस्सों में लगातार झमाझम बारिश हो रही है। इसकी वजह से कई जगहों नदियां उफान पर है और बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। इससे लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Advertisement

इस बीच मौसम विभाग ने आज भी देश के कई जगहों में हल्की से मध्यम और तेजी बारीश का पूर्वानुमान जताया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार देश के कई हिस्सों में आज भी पिछले दिन गुरुवार की तरह ही हल्की से मध्यम और तेज बारिश की संभावनाहै। आईएमडी के अनुसार आने वाले चार दिनों तक देश भर के अधिकांश हिस्सों में मौसम का ऐसा ही मिजाज रहने वाला है।

दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी गर्मी के आसार

एक बार फिर से दिल्ली-NCR में मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है। पिछले कुछ दिनों से यहां बारिश नहीं होने की वजह से लोग उमस भरी गर्मी से परेशान हैं। आईएमडी के अनुसार दिल्ली-दिल्ली में अगले दो दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा। इसके बाद बारिश से लोगों को इससे थोड़ी राहत मिल सकती है।

Advertisement

आज इन जगहों पर बारिश का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, असम, मेघालय और भारी बारिश की संभावना है।

इन राज्यों के लिए IMD ने जारी किया बारिश का रेड अलर्ट

आईएमडी ने इनमें से कुछ जगहों पर रेड अलर्ट जारी किया है। तेलंगाना, गुजरात, महाराष्ट्र और गोवा के कई इलाकों में आज बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं उत्तराखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

यहां भी होगी झमाझम बारिश

इसके साथ ही भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आज लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कर्नाटक, केरल, माहे, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह के हिस्सों में हल्की से भारी बारिश के आसार जताए हैं।

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के पूर्वानुमान के मुताबिक कोंकण और गोवा में भारी से बहुत भारी बारिश संभव है। दक्षिणी गुजरात, दक्षिणी राजस्थान, तटीय कर्नाटक, विदर्भ, तेलंगाना, दक्षिणी मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

उत्तरी पंजाब, उत्तरपश्चिम उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, शेष मध्य प्रदेश, राजस्थान के कुछ हिस्सों, सौराष्ट्र और कच्छ, आंतरिक कर्नाटक, केरल, ओडिशा और छत्तीसगढ़ और अंडमान निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। हरियाणा, उत्तर प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल में हल्की बारिश हो सकती है। ओडिशा, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत और लक्षद्वीप।

और पढ़िए – देश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहां पढ़ें

(https://cityoflightpublishing.com)

Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamDelhi-NCR WeatherMonsoon UpdateSkymet WeatherToday Weather UpdateWeather AlertWeather Forecast
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement