खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिल्ली-NCR में मूसलाधार बारिश, 10 राज्यों में झमाझम बादल बरसने के आसार, IMD का अपडेट जारी

Today Weather Latest Update: आज दिल्ली-NCR समेत 10 राज्यों में झमाझम बारिश होने की संभावना है। IMD ने इसे लेकर अलर्ट जारी किया है। आइए जानें कि आज देश में कहां बारिश होने वाली है...
07:10 AM Jul 24, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Weather Update: सावन आ गया है और इसी के साथ दिल्ली-NCR में भी मानसून मेहरबान होता दिख रहा है। सुबह से दिल्ली-NCR में मूसलाधार बारिश हो रही है। पहाड़ हो या मैदानी इलाके हर जगह एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया है। बीते दिन मंगलवार को भी दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में हल्की फुल्की बारिश हुई, जबकि कुछ हिस्सों में बादल छाए रहे और ठंडी हवाओं ने मौसम का मूड बदल दिया।

Advertisement

हालांकि बंगाल की खाड़ी में बना निम्न दबाव कुछ राज्यों के लिए खतरा बनकर उभरा है, जिसके कारण राज्यों में भारी बारिश से जलभराव के कारण बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। वहीं दिल्ली-एनसीआर में आज भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। यूपी समेत 10 राज्यों में आज बादल बरस सकते हैं। चलिए जानते हैं कि आज कहां-कहां होगी बारिश...

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग द्वारा जारी ताजा अपडेट में बताया गया है कि बुधवार को हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, उत्तराखंड, यूपी, गोवा, मध्य प्रदेश,  पंजाब, मध्य महाराष्ट्र व ओडिशा में भारी बारिश हो सकती है। हिमाचल, उत्तराखंड, यूपी और राजस्थान में 26 जुलाई तक भारी बारिश होने की संभावना है। राजधानी दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहेगा। मौसम विभाग का कहना है कि यहां पूरे सप्ताह रिमझिम बारिश होने की संभावना जताई गई है।

Advertisement

उत्तर प्रदेश में अगले 3-4 दिन होगी बरसात

IMD के अनुसार, पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। अगले तीन-चार दिन तक कुछ जिलों में रिमझिम बारिश तो कहीं तेज बारिश हो सकती है। बारिश के साथ साथ कुछ जगहों पर बिजली भी गिर सकती है। बारिश के बाद तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक की कमी देखने को मिल सकती है।

हिमाचल में बारिश का यलो अलर्ट जारी

अन्य राज्यों की तरह हिमाचल में भी IMD ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। बुधवार को मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी करते हुए यलो अलर्ट जारी किया। कहा जा रहा है कि प्रदेश में 29 जुलाई तक मानसून एक्टिव रहेगा।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamWeather Update
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement