चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिल्ली-एनसीआर में अचानक बदला मौसम, कड़की बिजली, IMD ने बताया कैसा रहेगा मौसम

Weather Forecast: मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश और बिहार में अगले कुछ दिन लू चलेगी। हरियाणा, पंजाब और मध्यप्रदेश में बारिश होने की संभावना बनी हुई है। पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 27 से लेकर 29 अप्रैल के बीच बारिश होगी। इससे दिल्ली-एनसीआर के तापमान में गिरावट आ सकती है।
06:02 PM Apr 26, 2024 IST | Amit Kasana
बदलेगा मौसम का मिजाज
Advertisement

Weather Update: देश के अलग-अलग राज्यों में तेज धूप के साथ गर्मी पड़ रही है। शुक्रवार को कई जगह अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, मौसम विभाग ने राहत भरी खबर दी है। विभाग ने कहा कि अगले चार दिन तक लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी, देश के उत्तर-पश्चिम हिस्से में मौसम बदल रहा है। यहां 27 और 28 अप्रैल को बारिश होने की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर में देर शाम मौसम बदल गया। यहां तेज रफ्तार में हवाएं चलने लगी और बिजली कड़की, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई। कई इलाकों में हल्की बारिश हुई।

Advertisement

कहां बारिश और किस राज्य में चलेगी लू

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन उत्तर प्रदेश, झारखंड और बिहार में लोगों को गर्मी से कोई राहत नहीं मिलेगी। यहां 27 से 3 मई तक लू चलने का अनुमान है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल, ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों में 28 अप्रैल को भीषण लू चलेगी। मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा, मध्य प्रदेश और पंजाब में 27 अप्रैल बारिश होने की आशंका बनी हुई है। यहां अलग-अलग जिलों में तेज रफ्तार में हवा चलेगी और बारिश होगी।

Advertisement

यहां पड़ेगी भीषण गर्मी

मौसम विभाग के अनुसार पूर्वोत्तर क्षेत्रों 28 से 30 अप्रैल के बीच तेज बारिश होने की संभावना बनी हुई है। इसके अलावा अगले 5 दिन पूर्वी और दक्षिणी प्रायद्वीपीय इलाके में लू चलेगी। वहीं, कोंकण, तेलंगाना, गोवा, कर्नाटक, कराईकल, केरल, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी, यनम, रायलसीमा में 27 से 3 अप्रैल तक लू चलने का अनुमान है।

मध्य भारत में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 27 से लेकर 29 अप्रैल के बीच और उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में  27 और 28 अप्रैल को बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

दिल्ली में चलेंगी तेज हवाएं

मौसम विभाग के अनुसार 27 अप्रैल को दिल्ली-एनसीआर के अलग-अलग इलाकों में बादल छाए रहेंगे। यहां हल्की बारिश होने के आसार बने हुए हैं। दिन में 25 से 35 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगे। कल दिल्ली-एनसीआर में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है।

Advertisement
Tags :
IMD AlertToday WeatherWeather Update
Advertisement
Advertisement