होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

खदान में विस्फोट से 7 की मौत, पश्चिम बंगाल के बीरभूम में Coal Mine में अचानक धमाके से मची अफरा तफरी

Massive Explosion in Coal Mine: कोयला क्रश करते समय अचानक धमाका हो गया और 7 मजदूरों की मौत हो गई। मजदूर उछलकर कई फीट दूर गिरे और चोट लगने से घायल हो गए। धमाके की आवाज दूर तक सुनाई दी तो लोग भी तुरंत विस्फोटस्थल पर पहुंच गए।
02:13 PM Oct 07, 2024 IST | Khushbu Goyal
Coal Mine Explosion
Advertisement

West Bengal Birbhum Coal Mine Explosion: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में आज एक कोयला खदान में भीषण विस्फोट हुआ है। धमाके में 7 लोगों की मौत हो गई हो गई है और कई लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिनको उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। धमाका जिले के लोकपुर पुलिस स्टेशन के दायरे में आने वाली गंगारामचक माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड कोलियरी (GMPL) में हुआ और मौके पर भीड़ जुटी है।

Advertisement

कोयला क्रशिंग ऑपरेशन के दौरान अचानक विस्फोट होने से दहशत फैल गई। इसके बाद खदान में काम कर रहे लोगों में अफरा तफरी मच गई। कंपनी के अधिकारी और कर्मचारी मौके से भाग गए, लेकिन पुलिस ने मौके पर आकर मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला। साथ ही मलबे में दबे मजदूरों को रेस्कयू करके अस्पताल पहुंचाया। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। धमाके की खबर सुनते ही पूरे इलाके लोग विस्फोटस्थल पर जुटे।

यह भी पढ़ें:60 दिन नहीं बिकेगा शराब-मांस, प्रयागराज में महाकुंभ को लेकर CM योगी आदित्यनाथ ने जारी किया फरमान

अधिकारी मौके से फरार, लोग भड़के

मृतकों के परिजनों ने कंपनी पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। लोगों में हादसे के बाद आक्रोश फैल गया है। लोगों ने आरोप लगाया कि कंपनी के कर्मचारी और अधिकारी बचाव अभियान चलाने की बजाय मौके से भाग गए। धमाके के बाद जुटे लोगों ने ही पुलिस को बुलाया। पुलिस के आने के बाद ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ। एंबुलेंस और पुलिस मौके पर पहुंची। बताया जा रहा है कि धमाके में मारे गए मजदूर दिवाली-छठ के लिए घर जाने की तैयारी कर रहे थे।

Advertisement

यह भी पढ़ें:अनिल विज के 3 बड़े बयान; कुमारी सैलजा, अरविंद केजरीवाल, राहुल गांधी, भूपेंद्र हुड्डा पर खुलकर बोले

एक मजदूर ने सुनाई आंखों देखी

बिहार के भदुरिया गांव निवासी मृत्युंजय बद्याकर ने हादसे की आंखोंदेखी मीडिया को बताई। उन्होंने बताया कि अचानक धमाका हुआ और जोरदार आवाज आई, जिसे सुनकर एक बार तो दिल दहल गया। मृत्युंजय ने बताया कि जब वह मौके पर पहुंचा तो उसने मजदूरों के क्षतविक्षत शव देखें। कई मजदूर दर्द से कराह रहे थे और बेहोश थे। एक बार तो कुछ समझ नहीं आया, लेकिन आनन फानन में उसने पुलिस और फायर ब्रिगेड को फोन कर दिया।

यह भी पढ़ें:वायरल होने के लिए नया ‘पैंतरा’ चौंकाने वाला; महिला ने चोरी करते हुए अपना वीडियो बना किया अपलोड

Open in App
Advertisement
Tags :
Coal Mine BlastCoal Mine ExplosionWest Bengal News
Advertisement
Advertisement