whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

West Bengal: मालदा में कुदरत का कहर, बिजली गिरने से 11 की मौत

West Bengal Malda News: पश्चिम बंगाल के मालदा से हृदयविदारक घटना सामने आई है। यहां बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई। इसमें कई बच्चे भी शामिल रहे।
11:59 PM May 16, 2024 IST | Pushpendra Sharma
west bengal  मालदा में कुदरत का कहर  बिजली गिरने से 11 की मौत
west bengal malda lightning strikes

West Bengal Malda News: (अमर देव पासवान, मालदा) पश्चिम बंगाल के मालदा में कुदरत का कहर टूट पड़ा। भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप के बीच अचानक से मौसम का मिजाज बदला। आसमान में काले बादल और हर तरफ अंधेरा ही अंधेरा छा गया। इसी अंधेरे के बीच कुदरत का कहर शुरू हुआ। तेज आंधी और मूसलाधार बारिश के बीच बज्रपात से पूरा मालदा थर्रा गया।

मालदा मेडिकल कॉलेज में लगा लाशों का ढेर

जब कुदरत का यह कहर थमा तो हर तरफ मातम और लोगों रोने की गूंज सुनाई देने लगी। मालदा मेडिकल कॉलेज एक के बाद एक करीब 11 लाशों से भर गया। इनमें से कई नाबालिक थे, जो आम चुनने के लिए बागों में पहुंचे थे, तो कुछ लोग आम के बाग में रखवाली का कार्य करते थे।

खेत में काम करते वक्त चली गई जान

इनमें से कई ऐसे भी थे, जो अपने खेतों में कार्य कर रहे थे। वह खेतों मे काम के दौरान ही मौत के मुंह में समा गए। मालदा के विभिन्न इलाकों में आसमान से मौत बनकर बरपी कुदरत ने पूरे मालदा जिले के लोगों के दिलों में दहशत फैला दी है।

इलाके के लोगों की मानें तो मालदा में इस तरह की घटना पहले कभी नहीं घटी। फिलहाल घटना की खबर सुन पुलिस और जिला प्रशासन की टीम मालदा में तैनात हो गई है। विभिन्न इलाकों में घायलों को अस्पताल पहुंचाने का काम किया जा रहा है। बचाव कार्य भी चल रहा है।वहीं मृतकों के शवों को अपने कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया की जा रही है।

मृतकों की पहचान आई सामने

पुलिस के अनुसार, मरने वालों की पहचान चंदन सहनी (40 साल), मनोजीत मंडल (21), राज मृघा (16), असित साहा (19), शेख सबरूल (11), राणा शेख (11), अतुल मंडल (65), सुमित्रा मंडल (45), नयन राय (23), प्रियंका सिंह (20) और पंकज मंडल (23) के रूप में हुई है। इस हृदयविदारक घटना को लेकर मालदा के जिला शासक नितिन सिंघानिया ने परिजनों को आपदा कोष से दो-दो लाख रुपये मुवावजे के रूप में देने की घोषणा की है।

सीएम ने जताया दुख

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने एक्स पर लिखा- मैं उन परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूं, जिन्होंने मालदा में अपने प्रियजनों को खो दिया। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं घायलों के साथ हैं। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं। जिला प्रशासन प्रभावितों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए अथक प्रयास कर रहा है।

ये भी पढ़ें: ‘हाय हैल्लो छोड़ो हरे कृष्णा बोलो’ 4 साल के श्रीकृष्ण भक्त के दीवाने हुए बंगाल मूर्तिकार, बना डाला स्टेच्यू

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो