कौन हैं अभिनव अरोड़ा? स्कूल में कभी कोई साथ बैठना नहीं करता था पसंद, आज देखते ही करते हैं ये काम

Abhinav Arora: सोशल मीडिया पर अकसर उनकी वीडियो वायरल होती है। वह देश के सबसे छोटे कथावाचकों में से एक हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वह खुद को बलराम मानते हैं और श्रीकृष्ण को छोटे भाई के रूप में पूजते हैं।

featuredImage
abhinav arora

Advertisement

Advertisement

Who is Abhinav Arora: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक बच्चे की वीडियो वायरल हो रही है, ये बच्चा गणेश जी को मोदक खिलाते हुए खूब रो रहा है उसकी आंखों से आंखू निकल रहे हैं। अकसर इस बच्चे की वीडियो इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया पर वायरल होती हैं, कभी ये कथा सुनाते हुए तो कभी भजन गाते दिखता है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं। दिल्ली के रहने वाले Abhinav Arora की।

सुबह 3:30 बजे उठते हैं अभिनव

अभिनव दिल्ली के रहने वाले हैं और घर के पास ही एक प्राइवेट स्कूल में पांचवी कक्षा में पढ़ते हैं। 9 साल के अभिनव को कम उम्र में भी शास्त्रों और वेदों का ज्ञान है। मीडिया में दिए अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद बताया था कि सुबह 3:30 बजे उनकी दिनचर्या शुरू होती है। वह ब्रह्म मुहूर्त में उठकर सबसे पहले माला जाप करते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वह 4 बजे घर पर ही पूजा करते हैं फिर 6:30 बजे तुलसी पूजा परिक्रमा कर अपने घर में विराजे बाल गोपाल को भोग लगाकर 7:30 बजे स्कूल जाते हैं।​

ये भी पढ़ें: Chandra Grahan 2024: चंद्रग्रहण इन 5 राशियों के लिए होगा बेहद खतरनाक! जानें कैसा पड़ेगा असर?

लेखक तरुण राज अरोड़ा के बेटे हैं

फेमस लेखक और टेड स्पीकर तरुण राज अरोड़ा के बेटे अभिनव अरोड़ा का बचपन से ही अध्यात्म की तरफ रुझान है। वह अकसर घर पर भारतीय परिधान धोती कुर्ता पहनते हैं। मीडिया रिर्पोट्स के अनुसार पहले स्कूल में उनके साथ कोई बैठना पसंद नहीं करता था क्योंकि वह हर किसी से राधे-राधे और जय श्री राम कहकर मिलते थे। लेकिन अब हालत ऐसे हैं कि हर टीचर और सभी बच्चे उन्हें सामने से खुद राधे-राधे और जय श्री कृष्णा कहकर संबोधित करते हैं और क्लास में हर बच्चा उसके साथ बैठना चाहता है।

 

गुरुकुल से  लेना चाहते हैं शिक्षा

सोशल मीडिया पर अकसर उनकी वीडियो वायरल होती है। वह देश के सबसे छोटे कथावाचकों में से एक हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वह खुद को बलराम मानते हैं और श्रीकृष्ण को छोटे भाई के रूप में पूजते हैं। वह राम और कृष्ण की तरह गुरुकुल से शिक्षा लेना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: Mahalaxmi Vrat 2024: महालक्ष्मी व्रत में इस विधि से करें पूजा, पैसों की कमी से मिलेगा छुटकारा!

Open in App
Tags :