महाविष्णु कौन? बच्चों के सामने दिया विवादित बयान, मोटिवेशनल स्पीकर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Who is Maha Vishnu Motivational Speaker: साउथ इंडिया के मशहूर मोटिवेशनल स्पीकर महाविष्णु अपने बयान की वजह से विवादों में घिर गए हैं। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Maha Vishnu Motivational Speaker Biography or Profile: चेन्नई के एक स्कूल में विवादित बयान देने वाले मोटिवेशनल स्पीकर महाविष्णु को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उन्हें बीते दिन एयरपोर्ट से अरेस्ट किया। जिसके बाद उन्हें अदालत ले जाया गया और कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। यह सबकुछ हुआ महाविष्णु के एक बयान की वजह से। चेन्नई के सरकारी स्कूल में पहुंचे महाविष्णु ने कुछ ऐसा कह दिया कि सियासी गलियारों के साथ-साथ पूरे देश में हड़कंप मच गया।

सीएम स्टालिन ने की आलोचना

भारतीय न्याय संहिता (BNS) और दिव्यांगजन अधिकार अधिनियम के तहत महाविष्णु के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। 5 सितंबर को टीचर्स डे के मौके पर उन्होंने पुनर्जन्म और कर्म पर विवादित बयान दिया, जिसके बाद वो सभी के निशाने पर आ गए। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन समेत कई नेताओं ने भी इस बयान के लिए महाविष्णु की आलोचना की है।

यह भी पढ़ें- उमर अब्दुल्ला के खिलाफ कौन रच रहा है साजिश? पूर्व सीएम का बड़ा खुलासा

क्या था महाविष्णु का बयान?

बता दें कि महाविष्णु ने टीचर्स डे पर छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि अंग्रेजों ने हमारी गुरुकुल पद्धत्ति को धीरे-धीरे खत्म कर दिया। मंत्रों का उच्चारण करने से आग की बारिश होने लगती थी। हमारे पूर्वजों ने ऐसी कई चीजें ग्रंथों में लिखी थी, लेकिन अंग्रेजों ने उन्हें मिटा दिया। महाविष्णु ने कहा कि अगर भगवान दयालु होते तो सब बराबर पैदा होते। कोई अमीर, गरीब, क्रिमिनल और हीरो नहीं होता। यह अंतर क्यों है? आपको इस जीवन में जो कुछ मिलता है, वो आपके पिछले जन्मों का कर्म है। इसी बीच एक टीचर ने महाविष्णु को रोक कर कहा कि उन्हें यहां मोटिवेशनल स्पीच के लिए बुलाया गया है ना कि अध्यात्मिक बातें करने के लिए। इस पर महाविष्णु भड़क गए। उनके और टीचर के बीच इसे लेकर बहस शुरू हो गई।

कौन हैं महाविष्णु?

मोटिवेशनल और अध्यात्मिक स्पीकर महाविष्णु परमपोरुल फाउंडेशन के मालिक हैं। उनका जन्म 2 जुलाई 1994 को मदुरई के सरकारी अस्पताल में हुआ था। महाविष्णु के पिता का नाम कृष्णमूर्ति और मां का नाम पर्मेश्वरी है। महाविष्णु का झुकाव बचपन से ही अध्यात्म की तरफ रहा है। 1 अप्रैल 2021 को उन्होंने परमपोरुल फाउंडेशन की नींव रखी। यह फाउंडेशन हर रोज 300-500 भूखे लोगों को खाना खिलाता है। महाविष्णु ने परमपोरुल फाउंडेशन के नाम से एक यूट्यूब चैनल भी शुरू किया, जिससे उन्हें काफी लोकप्रियता मिली।

यह भी पढ़ें- गैर हिंदू-रोहिंग्या मुसलमानों का आना मना है… उत्तराखंड में गांव के बाहर लगे बोर्ड से मचा हड़कंप; क्या है वजह?

Open in App
Tags :