होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

5,785 करोड़ प्राॅपर्टी...पेशे से डाॅक्टर, जानें लोकसभा चुनाव फेज-2 के सबसे अमीर उम्मीदवार के पास और क्या-क्या?

Richest Lok Sabha Candidate in Phase-2: आंध्रप्रदेश की गुंटूर सीट से टीडीपी प्रत्याशी पेम्मासामी चंद्रशेखर लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे फेज के सबसे अमीर प्रत्याशी है। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होना है।
09:30 AM Apr 23, 2024 IST | Rakesh Choudhary
गुंटूर से टीडीपी प्रत्याशी पेम्मासामी चंद्रशेखर
Advertisement

Richest Lok Sabha Candidate in Phase-2: लोकसभा चुनाव 2024 में पहले चरण का मतदान हो चुका है। वहीं दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होना है। आंध्रप्रदेश में भी चौथे चरण में 13 मई को विधानसभा के साथ-साथ लोकसभा की 25 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। चुनाव के लिए नामांकन जमा कराने की आखिरी तारीख 25 अप्रैल है। इस बीच गुंटूर से टीडीपी के उम्मीदवार पेम्मासामी चंद्रशेखर ने नामांकन दाखिल किया है। चुनावी हलफनामे के अनुसार वे अब तक देश के सबसे अमीर उम्मीदवार है। उनके पास 5,785 करोड़ रुपए की संपत्ति है। उन्होंने सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

Advertisement

NRI डाॅक्टर से नेता बने डाॅ. शेखर का परिवार गुंटूर जिले के बुर्रिपोलम में रहता है। यहां से उनके पिता नरसरावपेट चले गए जहां उन्होंने एक होटल चलाया। वहीं शेखर ने हैदराबाद के उस्मानिया विश्वविद्यालय से MBBS किया। इसके बाद वे मास्टर की पढ़ाई करने के लिए अमेरिका चले गए।

अमेरिका की कंपनी में 50 प्रतिशत हिस्सेदार हैं डाॅ. शेखर

अमेरिका में मेडिकल लाइसेंसिंग परीक्षा में अच्छी रैंक हासिल करने के बाद उन्होंने सामान्य चिकित्सा में प्रैक्टिस की। जानकारी के अनुसार डाॅ. शेखर की अधिकांश संपत्ति अमेरिका में है। उनके चुनावी हलफनामे के अनुसार साल 2012-13 में उनकी आय 3.68 लाख रुपए थी। इसी साल उन्होंने अपनी पत्नी के साथ मिलकर 605 करोड़ रुपए कमाए। डाॅ. शेखर और उनकी पत्नी एक कंपनी में 50 प्रतिशत हिस्सेदार हैं।

जानकारी के अनुसार डाॅ. शेखर 2014 से ही गुंटूर सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे। गुंटूर सीट से दो बार के सांसद गल्ला जयदेव के राजनीति छोड़ने के बाद टीडीपी ने उन्हें इस सीट से प्रत्याशी बनाया है।

Advertisement

आध्रंप्रदेश में त्रिकोणीय मुकाबला

बता दें कि आंध्रप्रदेश में भाजपा और टीडीपी गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं वाईएसआर कांग्रेस और कांग्रेस अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस ने चुनाव से पहले सीएम जगनमोहन रेड्डी की बहन शर्मिला को पार्टी में शामिल कराकर प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। चुनाव में दक्षिण फिल्मों के सुपरस्टार पवन कल्याण की पार्टी जन कल्याण पार्टी भी मैदान में है। उन्होंने भाजपा और टीडीपी के साथ गठबंधन किया है।

ये भी पढ़ेंः कितने अमीर हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया? कहां से ले रखा है कर्ज?

ये भी पढ़ेंः सूरत में BJP के ‘ऑपरेशन निर्विरोध’ से चारों खाने चित्त हुई कांग्रेस, जानें कैसे नामांकन से पहले ही तय हो गई थी जीत?

Open in App
Advertisement
Tags :
Gunturlok sabha election 2024Pemmasamy ChandrasekharRichest Candidate
Advertisement
Advertisement