खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्या आप गलती मान रहे हैं...बृजभूषण बोले- 'मेरे पास बेगुनाही के सबूत, सारे मामले झूठे'

Wrestler Sexual Harassment Case: पहलवानों से यौन शोषण मामले में आज बृजभूषण सिंह कोर्ट में पेश हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि जब मैंने गलती की ही नहीं तो मैं आरोप क्यों मानूं? उन्होंने कहा कि मेरे पास अपनी बेगुनाही को साबित करने के पूरे सबूत हैं।
05:05 PM May 21, 2024 IST | Rakesh Choudhary
बृजभूषण सिंह
Advertisement

Wrestler Sexual Harassment Case: पहलवानों से यौन शोषण मामले में बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह आज दिल्ली के स्थानीय कोर्ट में पेश हुए। इस दौरान कोर्ट में जज ने उनके खिलाफ लगे आरोप सुनाए। सुनवाई के दौरान पब्लिक प्रोसीक्यूटर ने उनसे पूछा कि वे मुकदमे का दावा कर रहे हैं या गलती स्वीकार कर रहे हैं। इस पर उनके वकील ने कहा कि वे तो मुकदमे का दावा कर रहे हैं। कोर्ट ने बृजभूषण से पूछा कि क्या आप अपनी गलती मानते हैं? इस पर बृजभूषण ने कहा कि गलती की ही नहीं मानने का सवाल ही नहीं उठता। इस दौरान कुश्ती संघ के पूर्व सहायक सचिव विनोद तोमर ने भी स्वयं को बेकसूर बताया। तोमर ने कहा कि हमनें कभी भी किसी पहलवान को घर पर बुलाकर न तो डांटा है और न ही धमकाया है। सभी आरोप झूठे हैं।

Advertisement

बता दें कि बृजभूषण सिंह ने सीसीटीवी रिकाॅर्ड और दस्तावेजों से जुड़े अन्य विवरण मांगने के लिए बृजभूषण सिंह ने आवेदन दायर किया है। उनके वकील ने कहा कि उनके दौरे आधिकारिक थे। मैं विदेश में उसी होटल में कभी नहीं ठहरा जहां खिलाड़ी स्टे करते थे। वहीं दिल्ली कार्यालय की घटनाओं के दौरान भी मैं दिल्ली में नहीं था।

मेरे बेटे को मिल गया टिकट

बता दें कि कोर्ट इस मामले में जल्द ही अपना फैसला सुना सकता है। कोर्ट ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि एमपी-एमएलए मामलों में लंबी तारीखें नहीं दी जाएं। हम 10 दिन से अधिक की तारीख नहीं दे सकते। कोर्ट में सुनवाई के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आरोप तय हो चुके हैं। अब दिल्ली पुलिस को साबित करना है। एक कानूनी प्रक्रिया है और हमें उसका पालन करना चाहिए। इस दौरान उनसे पूछा गया कि क्या उनके उपर आरोप थे इसलिए उन्हें टिकट नहीं मिला इस पर बृजभूषण ने कहा कि मेरे बेटे को टिकट मिल गया है।

यह है मामला

डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर महिला पहलवानों ने उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पिछले साल दिल्ली में ओलंपियन बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने यौन उत्पीड़न मामले में विरोध प्रदर्शन किया था। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण पर दो मामले दर्ज किए। हालांकि बाद में नाबालिग महिला पहलवान ने पोक्सो के तहत दर्ज किए गए मामले को वापस ले लिया। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एफआर लगा दी। इस मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मामला सुरक्षित रख लिया है। ऐसे में अब उन पर महिला पहलवानों के उत्पीड़न से जुड़ा मामला कोर्ट में हैं। जिस पर सुनवाई हो रही है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः ‘औरंगजेब की तरह जजिया कर लगाएगा इंडी गठबंधन…’ सीएम योगी का विपक्ष पर बड़ा हमला

ये भी पढ़ेंः उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर की वोटिंग पर उठाए सवाल, कहा-लोगों को इसका श्रेय, हुकूमत को नहीं

Advertisement
Tags :
Brij Bhushan SinghWrestler Sexual Harassment Case
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement