चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन हैं विधायक इरफान अंसारी? बचपन से ही भोलेनाथ के भक्त, महाशिवरात्रि पर रखा उपवास

Who Is MLA Irfan Ansari : देश में महाशिवरात्रि का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। भक्तों ने शिवालय और मंदिरों में शिवजी की पूजा-अर्चना की। एक मुस्लिम विधायक ने महाशिवरात्रि पर उपवास रखाकर समाज को बड़ा संदेश दिया। आइए जानते हैं कि कौन हैं भोलेनाथ के भक्त विधायक इरफान अंसारी।
09:12 PM Mar 08, 2024 IST | Deepak Pandey
कौन हैं विधायक इरफान अंसारी।
Advertisement

Who Is MLA Irfan Ansari : देश में सभी धर्म के लोग सारे तीज-त्योहार मनाते हैं। झारखंड में एक मुस्लिम विधायक ने महाशिवरात्रि के मौके पर भोलेनाथ को जल चढ़ाया और उपवास भी रखा। उन्होंने पहली बार मंदिर में पूजा-अर्चना नहीं की, बल्कि वे बचपन से भोलेनाथ भक्त हैं। उनका नाम डॉ. इरफान अंसारी हैं, जोकि कांग्रेस के विधायक हैं। आइए जानते हैं कि कौन हैं डॉ. इरफान अंसारी?

Advertisement

कौन हैं इरफान अंसारी

डॉ. इरफान अंसारी झारखंड की जामताड़ा सीट से विधायक हैं। उन्होंने पहली बार 2014 के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी। इरफान अंसारी ने जामताड़ा से भाजपा के प्रत्याशी बीरेंद्र मंडल को 9137 वोटों के अंतर से हराया था। इसके बाद कांग्रेस ने 2019 में इसी सीट से उन्हें फिर टिकट दिया और वे झारखंड विधानसभा सदस्य बने।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी, राहुल गांधी वायनाड से लड़ेंगे चुनाव, देखें पूरी List

Advertisement

पेशे से डॉक्टर हैं इरफान अंसारी

इरफान अंसारी पेशे से डॉक्टर हैं। उन्होंने एमबीबीएस और एमडी (फिजिशियन) की डिग्री हासिल की। वे इस वक्त राज्य हज समिति के अध्यक्ष हैं। साथ ही डॉक्टर इरफान अंसारी आंतरिक संसाधन एवं केंद्रीय सहायता समिति के चेयरमैन भी हैं।

यह भी पढ़ें : Manthan 2024: मनोज तिवारी ने राहुल गांधी-अरविंद केजरीवाल को दी चुनौती, बोले- मेरे खिलाफ लड़ो चुनाव

शिवबारात में शामिल होते हैं विधायक

महाशिवरात्रि पर मंदिरों में पूजा करने के बाद विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि मैंने आज व्रत रखा है। फलाहार करने के बाद शिवबारात निकालेंगे। हमलोग बचपन से चौक-चौराहे पर भजन कीर्तन करते थे। देवघर में निकलनी वाली शिवबारात को हमारे समाज के लोग कंधा देते हैं। उन्होंने कहा कि जब मैं उपवास रख सकता हूं तो आप रोजा क्यों नहीं रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि उनके इस कार्य से समाज में भाईचारे का संदेश जाएगा।

Advertisement
Tags :
Congress MLAjharkhand newsMahashivratri 2024
Advertisement
Advertisement