खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

लड़की से न्यूड वीडियो कॉल का झांसा देकर कर देता था 'खेल', बेहद शातिर है ये झारखंड का करोड़पति

Giridih Cyber Criminal News: झारखंड में पुलिस ने एक ऐसे साइबर क्रिमिनल को गिरफ्तार किया है, जो ठगी कर-करके करोड़पति बन गया। आरोपी के पास फ्लैट, जमीन और लग्जरी गाड़ी मिली है। उसके पास से महंगा बाइक भी बरामद हुआ है। पुलिस ने कई वारदातों का खुलासा किया है।
09:54 PM Jul 08, 2024 IST | Parmod chaudhary
झारखंड में करोड़पति ठग गिरफ्तार।
Advertisement

Jharkhand Crime News: झारखंड के गिरिडीह में पुलिस ने एक शातिर को दबोचा है। आरोपी सिर्फ 24 साल का है, जो ठगी के जरिए करोड़ों की जायदाद बना चुका है। आरोपी का नाम सोनू कुमार है, जो देखने में बेहद शरीफ लगता है। लेकिन उसके कारनामे चौंकाने वाले हैं। आरोपी ऑनलाइन ठगी की वारदातों को अंजाम देता है। आरोपी के पास से पुलिस ने करोड़ों की संपत्ति बरामद की है।

Advertisement

दिखने में शरीफ, लेकिन है बड़ा शातिर

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गपैय गांव के रहने वाले बदमाश के बारे में पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी। जिसके बाद एसपी दीपक कुमार शर्मा ने टीम को गठित कर उस पर नजर रखने को कहा। पुलिस को पता लगा कि आरोपी कई साल से अपराध में लिप्त है। जिसके बाद साइबर डीएसपी आबिद खान ने उसके घर रेड की। टीम में साइबर थाना इंचार्ज अजय कुमार समेत अन्य कर्मी शामिल थे। पुलिस की छापामारी के समय आरोपी किसी से ऑनलाइन ठगी कर रहा था। पुलिस को उसके पास से एक सिम और मोबाइल मिला।

यह भी पढ़ें:क्या है 6 4 1 का फार्मूला? जिसके तहत बने झारखंड में नए मंत्री, कल्पना सोरेन को नहीं मिली जगह

Advertisement

आरोपी के खिलाफ पहले से गिरिडीह के नगर थाना, गिरिडीह साइबर थाना, मुफस्सिल थाना और मुंबई के वर्ली पुलिस स्टेशन में भी केस दर्ज हैं। आरोपी मुंबई की जेल में सजा भी काट चुका है। आरोपी ठगी के लिए अनोखे तरीके अपनाता था। वह सुडोकू ऐप से लोगों को लड़की की न्यूड कॉल आने का झांसा देता था। जिसके लिए वह एक लिंक पर क्लिक करने को कहता था। क्लिक करते ही दूसरे कॉलर के खाते से राशि उड़ जाती थी। उसके निशाने पर गूगल पे और फोन पे कस्टमर होते थे। कई बार खुद को कंपनी का कर्मी बताकर लोगों को कैशबैक का झांसा देकर वारदात करता था।

यह भी पढ़ें:हाथरस के बाद एक और नया बाबा…दो डंडों से इलाज का दावा, एक हटाता बीमारी; दूसरा भगाता भूत

आरोपी ने करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है। उसने परिजनों के नाम पर ठगी की राशि से काफी प्रॉपर्टी बनाई है। उसके पास से पुलिस को 18 लाख की कार मिली है। आरोपी के पास 50 लाख का 16 पहिया ट्रक, 2 लाख की बाइक, 2 लाख की इलेक्ट्रिक स्कूटी मिली है। आरोपी के पास हजारीबाग में 50 लाख का एक फ्लैट भी है। बेंगाबाद में आरोपी के पास बेशकीमती एक एकड़ जमीन मिली है। वहीं, एक एकड़ जमीन उसके पास महुआर में मिली है। जिसकी कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये है। पुलिस के अनुसार अभी तो जांच चल रही है। आरोपी के पास और भी संपत्ति हो सकती है। जो ठगी की राशि से बनाई गई है।

यह भी पढ़ें:कलयुगी मां ने 10 माह की बच्ची की बेरहमी से की हत्या, बाथरूम में शेविंग के ब्लेड से गला काटा

Advertisement
Tags :
Jharkhand crime news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement