होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Jharkhand Election: INDIA गठबंधन में सीट शेयरिंग का मसला सुलझा, इतनी Seats पर चुनाव लड़ेगी RJD

Jharkhand Assembly Election 2024 : झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा। पार्टियों की ओर से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा रहा है।
03:03 PM Oct 21, 2024 IST | Deepak Pandey
हेमंत सोरेन और तेजस्वी यादव। (File Photo)
Advertisement

Jharkhand Assembly Election 2024 : झारखंड में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी। इस बीच इंडिया गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग का मसला सुलझ गया है। हेमंत सोरेन और तेजस्वी यादव की मुलाकात के बाद आरजेडी का सात सीटों पर चुनाव लड़ना तय हो गया।

Advertisement

झारखंड चुनाव में पिछले तीन दिनों से इंडिया महागठबंधन के बीच सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा जारी है। आरजेडी इंडिया गठबंधन के तहत ही झारखंड चुनाव लड़ेगी। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बीच सोमवार को कांके रोड स्थित सीएम आवास पर सीट शेयरिंग को लेकर सहमति बनी। उम्मीद है कि महागठबंधन में आज सीट शेयरिंग का ऐलान कर दिया जाएगा।

पिछले चुनाव में भी RJD को मिली थीं 7 सीटें

पिछले विधानसभा चुनाव में भी आरजेडी ने सात सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, जिनमें से सिर्फ एक सीट पर ही जीत मिली थी। इस बार तेजस्वी यादव के खाते में सात सीटें आ रही हैं। ऐसे में कांग्रेस और जेएमएम के 74 सीटों पर चुनाव लड़ने की उम्मीद है।

Advertisement

दो चरण में होगा मतदान

झारखंड की 81 विधानसभा सीटों पर दो चरण में मतदान होगा। पहले चरण के लिए 13 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि 23 नवंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे। वहीं, एनडीए गठबंधन में सीट बंटवारे का फॉर्मूला तय हो गया है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 66 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी कर दी है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Jharkhand Assembly Election 2024
Advertisement
Advertisement