चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

झारखंड की उलगुलान रैली में महागठबंधन के नेताओं ने भरी हुंकार, देखें Highlights

INDIA Alliance Rally In Ranchi : देश में लोकतंत्र का सबसे बड़ा महापर्व लोकसभा चुनाव चल रहा है। राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच विपक्षी दलों के दिग्गज नेताओं ने रांची की महारैली को संबोधित करते हुए केंद्र पर जमकर निशाना साधा।
09:05 PM Apr 21, 2024 IST | Deepak Pandey
रांची में इंडिया गठबंधन की हुई महारैली।
Advertisement

INDIA Alliance Rally In Ranchi (अमिताभ कुमार ओझा) : लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा के बाद से ही सभी राजनीतिक पार्टियां रैलियां और बड़ी-बड़ी जनसभाएं करने लगी हैं। पहले चरण के मतदान ने इंडिया गठबंधन में जोश भर दिया है। रांची में रविवार को हुई उलगुलान न्याय रैली में महागठबंधन के नेताओं ने खूब हुंकार भरी। आइए जानते हैं कि किस नेता ने क्या कहा?

Advertisement

आरक्षण खत्म करना चाहती है भाजपा : संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि पूरी दिल्ली हेमंत सोरेन के साथ है। पूरा देश बाबा साहेब का संविधान मानता है, लेकिन बीजेपी नागपुर का संविधान मानती है। भाजपा आरक्षण खत्म करना चाहती है। जब नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार पर बोलते हैं तो ऐसा लगता कि ओसामा बिन लादेन अहिंसा पर बोल रहा है।

यह भी पढ़ें :Hemant Soren का जेल से आया देश को संदेश, कल्पना ने गिनाए NDA सरकार बनने के नुकसान

Advertisement

महागठबंधन की सरकार बनी तो मिलेगी फ्री बिजली : सुनीता केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मेरे पति को जेल में डाल दिया है। मेरे पति का क्या कसूर है, सिर्फ यही कि उन्होंने सरकारी स्कूल और अस्पताल बनवाए। जब उन्होंने आईआईटी की तो उनके सभी दोस्त विदेश चले गए, लेकिन देश की सेवा के लिए नहीं गए। उन्हें तो देश सेवा करनी है। सरकार जेल में केजरीवाल को मारना चाहती है। अगर इंडिया गठबंधन की सरकार आई तो पूरे देश को 24 घंटे बिजली मिलेगी। गरीब को फ्री बिजली, सभी गांव-मोहल्लों में मोहल्ले क्लिनिक और सरकारी स्कूल बनेंगे। किसानों के लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करेंगे और दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिलेगा।

बिहार में बीजेपी की हवा टाइट कर दी : तेजस्वी यादव

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि यहां के लोगों ने बीजेपी को भगाने का मन बना लिया है। हेमंत सोरेन और अरविंद केजरीवाल को न्याय दिलाना है। आपके खाते में पैसा नहीं आया, लेकिन भाजपा के पास चंदे का पैसा पहुंच गया। जिस दिन यूपी, बिहार और झारखंड एकसाथ मिलकर लड़ेंगे तो बीजेपी सत्ता में नहीं आएगी। मेरा गला बैठ गया है, लेकिन बीजेपी की हवा टाइट कर दी।

यह भी पढ़ें :‘हम कलम तो वो तलवार बांटने वाले…’, उलगुलान रैली में भाजपा पर बसरे तेजस्वी यादव, देखें Video

कल्पना सोरेन ने हेमंत सोरेन का पढ़ा संदेश

कल्पना सोरेन ने हेमंत सोरेन के संदेश को पढ़ते हुए कहा कि मुझे और अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल दिया गया है। आजादी के बाद यह पहला मौका है, जब चुने हुए प्रतिनिधियों को इस तरह से जेल में बंद किया गया है। आज देश विषम परिस्थितियों से गुजर रही है। गैर एनडीए सरकार को गिराने की कोशिश की जा रही है। केंद्र सरकार की योजनाओं से सबसे ज्यादा नुकसान आदिवासी समाज को ही उठाना पड़ेगा।

यही दो खाली कुर्सियां ही बीजेपी की कुर्सियों को खाली करवाएंगी : अखिलेश यादव

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि ये शक्ति प्रदर्शन नहीं है, बल्कि हमलोग यहां संविधान को बचाने के लिए एकत्रित हुए हैं। आखिर अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन का क्या कसूर है। सिर्फ इतना की वो गरीबों के लिए काम कर रहे थे। ये जो दो खाली कुर्सियां हैं, यही बीजेपी की सभी कुर्सियों को खाली करवाएंगी। उन्होंने कहा कि पहले फेज की 102 सीटों में से 80 से 90 सीट महागठबंधन जीत रहा है, जिससे भाजपा बौखला गई है। जो 2014 में आए थे, वो 2024 में हटाए जाएंगे।

जो नहीं डरे तो उन्हें जेल में डाल दिए : खरगे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हेमंत सोरेन और अरविंद केजरीवाल नहीं डरे तो उन्हें जेल में डाल दिया गया। मोदी संविधान को बदलकर वोट देने का अधिकारी छीनना चाहते हैं। इस बार गठबंधन की शक्ति इन्हें सत्ता से बाहर कर देगी। ये लोग आदिवासी की कल्याण के लिए नहीं, बल्कि वोट के लिए आदिवासी को देश का राष्ट्रपति बनाया।

यह भी पढ़ें : ‘शेर हैं अरविंद केजरीवाल’, महारैली में और क्या बोलीं सुनीता, देखें Video

तानाशाही पर चोट के लिए वोट कीजिए : दीपांकर भट्टाचार्य

दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि ये संविधान को बचाने का चुनाव है। मोदी कह रहे हैं कि दस साल ट्रायल का रहा। उनके नेता बता रहे हैं कि आने वाले दिनों में ये क्या करने वाले हैं। तानाशाही पर चोट कीजिए, वोट कीजिए।

Advertisement
Tags :
India AllianceJharkhand Lok Sabha Electionlok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement