whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्या है जामताड़ा रेल हादसे का कारण? रेलवे इन 3 बिन्दुओं पर कर रही जांच

Jamtara train accident: रेलवे अधिकारियों के अनुसार ट्रेन में आग लगने की अफवाह किसने फैलाई इस बात की जांच की जा रही है। इसके अलावा जिस ट्रेन से हादसा हुआ उसकी स्पीड कितनी थी। हादसो के दौरान ट्रेन के सिग्नल सही थे या नहीं इन सब बातों की जांच की जा रही है। जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया है।
09:32 PM Feb 28, 2024 IST | Amit Kasana
क्या है जामताड़ा रेल हादसे का कारण  रेलवे इन 3 बिन्दुओं पर कर रही जांच
जामताड़ा रेल हादसा

Jamtara train accident: झारखंड के जामताड़ा में रेल हादसे में यात्रियों की मौत होने की सूचना मिलने के बाद रेलवे के स्थानीय आला अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं। फिलहाल घायलों का इलाज और बचाव कार्य रेलवे की पहली प्राथिमकता है। लेकिन समानांतर रूप से रेलवे बोर्ड ने मामले में जांच के मौखिक निर्देश जारी कर दिए हैं। हादसे ने एक बार फिर यात्री सुरक्षा पर कई सवाल खड़े किए हैं?

ट्रेन की स्पीड बनी मौत का कारण? 

रेलवे सूत्रों के अनुसार विभाग इस रेल हादसे की कई एंगलों से जांच कर रहा है। बताया जा रहा है कि जिस एक्सप्रेस ट्रेन के यात्रियों की मौत हुई है उस ट्रेन में किसी ने आग लगने की अफवाह उड़ा दी थी। यह अफवाह किसने उड़ाई इस बात की जांच की जा रही है। फिलहाल रेलवे अधिकारी अभी इस हादसे के बारे में अधिक जानकारी शेयर नहीं कर रहे हैं। रेलवे अधिकारियों के अनुसार अभी बचाव कार्य चल रहा है। जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। जांच रिपोर्ट आने के काद मौत लगने के कारणों के बारे स्पष्ट पता चलेगा।

सिग्नलों की जांच रिपोर्ट मांगी गई

क्या जिस समय हादसा हुआ उस दौरान सभी सिग्नल दुरुस्त थे। इस बात की भी जांच की जा रही है। वहीं,  जामताड़ा ट्रेन हादसे में रेलवे अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि जिस ट्रेन की चपेट में आने से यात्रियों की जान गई वह कितनी स्पीड में थी। मरने वाले दो यात्री उसे कब दिखे या नहीं दिखे थे। बता दें कि साल 2022 NCRB रिपोर्ट के अनुसार 2020 में 2021 के मुकाबले रेल हादसों में 38.2 फीसदी की बढ़त हुई थी। झारखंड के जामताड़ा में रेल हादसे में अब तक 2 लोगों की मौत होने की सूचना है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो