चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जामताड़ा में बड़ा रेल हादसा, आग लगने की सूचना पर 12 लोगों की मरने की फैली अफवाह

Jamtara Train Accident : झारखंड के जामताड़ा में हुए ट्रेन हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए। स्थानीय रेलवे पुलिस और प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। टीम राहत और बचाव कार्य में जुट गई है। रेलवे प्रशासन ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।
08:31 PM Feb 28, 2024 IST | Deepak Pandey
Advertisement

Jamtara Train Accident : झारखंड से रेल हादसे की एक बड़ी खबर सामने आई है। जामताड़ा में ट्रेन की चपेट में एक दर्जन लोग आ गए थे। इस हादसे में 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। अंग एक्सप्रेस में आग लगने की सूचना पर यात्री घबराकर ट्रेन से कूद पड़े। इस दौरान दूसरे रेलवे ट्रैक पर आ रही अन्य ट्रेन ने इन लोगों को कुचल दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के दौरान 12 लोगों के मरने की अफवाह फैली थी, लेकिन रेलवे ने कहा कि सिर्फ 2 लोगों की मौत हुई है।

Advertisement

जामताड़ा के कालाझरिया रेलवे स्टेशन पर यह ट्रेन हादसा हुआ है। बिहार के भागलपुर से कर्नाटक के यशवंतपुर जाने वाली अंग एक्सप्रेस में बुधवार को आग लगने की अफवाह फैली, जिससे यात्रियों में अफरातफरी मच गई। लोको पायलट ने ट्रेन को रोक दिया। इस पर डरे सहमे यात्री ट्रेन से कूद पड़े। इस दौरान सामने से दूसरी ट्रेन आ रही थी।

यह भी पढ़ें : Honour Killing: ‘मैं तो उसी से शादी करूंगी’; 15 साल की बेटी ने की जिद्द तो क्या हाल किया मां ने देखिये

Advertisement

घटनास्थल पर पहुंची रेस्क्यू टीम

दूसरी पटरी पर आ रही झाझा-आसनसोल ट्रेन यात्रियों को कुचलते हुए आगे निकल गई। ट्रेन की चपेट में आने से 2 लोगों की मौत हो चुकी है। स्थानीय रेलवे स्टेशन को मामले की सूचना दी गई। इसके बाद रेलवे प्रशासन, रेलवे पुलिस और स्थानीय प्रशासन आनन-फानन में घटनास्थल पर पहुंचा। साथ ही एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच चुकी है।

यह भी पढ़ें : जमशेदपुर में नए साल के पहले दिन पिकनिक मनाने जा रहे 6 दोस्तों की मौत

एंबुलेंस से घायलों को अस्पताल भेजा गया

रेलवे और स्थानीय प्रशासन की टीम रेस्क्यू कार्य में जुट गई है। ट्रेन हादसे में घायल हुए यात्रियों को अस्पताल भेजा जा रहा है। साथ ही मृतकों की पहचान करने की कोशिश कर रही है। इस हादसे के बाद आसपास के लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई है। पुलिस शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी कर रही है। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि मरने वाले लोग यात्री थे या आम आदमी।

Advertisement
Tags :
Jamtara Train Accidentjharkhand news
Advertisement
Advertisement