होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव में BJP कैसे देगी टिकट? हिमंत सरमा ने किया खुलासा!

Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड में कुल 81 विधानसभा सीट हैं, यहां 5 जनवरी 2025 को मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है।
04:37 PM Oct 06, 2024 IST | Amit Kasana
Himanta Biswa
Advertisement

Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड़ में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं। लेकिन इससे पहले यहां बीजेपी किस तरह टिकटों का बंटवारा करेगी रविवार को ये साफ हो गया है। दरअसल, रांची में मीडिया को दिए बयान में असम के मुख्यमंत्री और झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि आज हमारी चुनाव समिति की बैठक होगी।

Advertisement

सीएम ने आगे बताया कि इस मीटिंग में राज्य की हर विधानसभा सीट पर हम 3 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। फिर उसके बाद संसदीय बोर्ड तय करेगा कि उनमें से किसे टिकट देना है। उन्होंने कहा कि झारखंड के लोगों को प्रधानमंत्री मोदी पर विश्वास है। सबको मालूम है कि प्रधानमंत्री मोदी जो बोलते हैं वो करके दिखाते हैं।

मुख्य चुनाव आयुक्त ने दिया था बयान

बता दें जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनाव खत्म हो चुके हैं। 8 अक्टूबर को दोनों जगहों के नतीजे घोषित किए जाएंगे। अब चुनाव आयोग महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव करवाने की तैयारी कर रहा है। इससे पहले बीते दिनों मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने महाराष्ट्र दौरे पर राज्य में चुनावों की तारीखों पर त्यौहारों को ध्यान में रखने और जल्द इसका ऐलान करने की बात कही थी।

Advertisement

ये भी पढ़ें: नीतीश के साथ न हो जाए ‘खेला’, ढुलू महतो ने सरयू राय के खिलाफ खोला मोर्चा, झारखंड में जमशेदपुर पूर्वी सीट पर घमासान

15 नवंबर के बाद करवाए जा सकते हैं चुनाव

जानकारी के अनुसार झारखंड में कुल 81 विधानसभा सीट हैं। यहां 5 जनवरी 2025 को मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल खत्म होने वाला है। राजनीतिक जानकारों की मानें तो यहां सीएम हेमंत सोरेन की झारखंड मुक्ति मोर्चा और भारतीय जनता पार्टी के बीच सीधी टक्कर है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में 15 नवंबर के बाद चुनाव करवाए जा सकते हैं। हरियाणा और जम्मू कश्मीर के चुनावों को देखकर ऐसा माना जा रहा है कि यहां चुनाव आयोग 2 चरणों में मतदान करवा सकता है।

ये भी पढ़ें: दोधारी तलवार पर चलेंगे चिराग! झारखंड के लिए बनाया बड़ा प्लान, इन सीटों पर ठोंकी दावेदारी

Open in App
Advertisement
Tags :
Himanta Biswa SarmaJharkhand Assembly Election 2024
Advertisement
Advertisement