होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Jharkhand Assembly Election 2024: कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट जारी, बिश्रामपुर से सुधीर कुमार चंद्रवंशी को टिकट

Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड में कुल 81 विधानसभा सीटें हैं। राज्य में दो चरणों में 13 नवंबर को 43 सीटों और दूसरे चरण में 20 नवंबर को 38 सीटों पर मतदान होंगे।
09:56 PM Oct 24, 2024 IST | Amit Kasana
Congress List
Advertisement

Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में कांग्रेस ने सात प्रत्याशियों के नाम जारी किए हैं।  जिसमें  बिश्रामपुर से सुधीर कुमार चंद्रवंशी और पाकुड़ से निशत आलम को टिकट दिया है।

Advertisement

इसके अलावा कांग्रेस ने बरही विधानसभा से अरुण साहू, कनकी (आरक्षित) से सुरेश कुमार बैठा, पांकी विधानसभा से लाल सूरज,डाल्टनगंज से केएन त्रिपाठी छत्तरपुर (आरक्षित) राधा कृष्ण किशोर को टिकट दिया है। बता दें 22 अक्टूबर को कांग्रेस ने झारखडं विधानसभा चुनाव के लिए अपने 21 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी।  जिसमें जामताड़ा से इरफान अंसारी, पोरेयाहाट से प्रदीप यादव, मांडू से जय प्रकाश पटेल, जमशेदपुर पश्चिम से बन्ना गुप्ता, जरमुंडी से बादल पत्रलेख और महगामा से दीपिका पांडे सिंह को टिकट दिया गया था।

ये भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल महाराष्ट्र-झारखंड में किसके लिए प्रचार करेंगे? संभावित दलों के नाम आए सामने

Advertisement

बीजेपी ने चंपाई सोरेन को दिया टिकट

जानकारी के अनुसार झारखंड में कुल 81 विधानसभा सीटें हैं। राज्य में दो चरणों में 13 नवंबर को 43 सीटों और दूसरे चरण में 20 नवंबर को 38 सीटों पर मतदान होंगे। इसके बाद 23 नवंबर को यहां मतगणना होगी। हाल ही में यहां बीजेपी पार्टी ने अपने 66 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। जिसमें पूर्व सीएम चंपाई सोरेन को सरायकेला विधानसभा सीट से टिकट दिया है।

ये भी पढ़ें: वोट देकर आओ, उंगली पर स्याही दिखाओ और भरपेट मुर्गा भात फ्री खाओ; रांची का शख्स दे रहा स्पेशल ऑफर!

प्रदेश में कुल 29562 पोलिंग स्टेशन बनाए जाएंगे

झारखंड में कुल 44 सामान्य सीट, 28 एसटी और 9 एससी विधानसभा सीट हैं। प्रदेश में कुल 29562 पोलिंग स्टेशन बनाए जाएंगे। यहां शहरी क्षेत्र में 5042 पोलिंग स्टेशन होंगे। इसके अलावा हर पोलिंग स्टेशन पर औसतन कुल 881 मतदाता होंगे। झारखंड में कुल 2.6 करोड़ मतदाता हैं। यहां 1.29 करोड़ महिला और 1.31 करोड़ पुरुष मतदाता हैं। 2019 विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश में जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी के गठबंधन की सरकार बनी थी। य

Open in App
Advertisement
Tags :
congressJharkhand Assembly Election 2024
Advertisement
Advertisement