होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Jharkhand में कांग्रेस ने जारी की 21 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट?

Jharkhand Assembly Election 2024: कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। सीनियर कांग्रेस नेता अजॉय कुमार को भी पार्टी के 21 उम्मीदवारों में जगह मिली है।
06:27 AM Oct 22, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

Jharkhand Assembly Election 2024: सोमवार को कांग्रेस ने आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। राज्य के वित्त मंत्री रामेश्वर ओरांव और सीनियर कांग्रेस नेता अजॉय कुमार पार्टी को भी 21 उम्मीदवारों की लिस्ट में जगह मिली है। आपको बता दें कि बीते दिन कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। इस बैठक में झारखंड चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई थी।

Advertisement

लिस्ट में किन नेताओं को मिली जगह?

कांग्रेस ने 21 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। जिसमें जामताड़ा से इरफान अंसारी, पोरेयाहाट से प्रदीप यादव, मांडू से जय प्रकाश पटेल, जमशेदपुर पश्चिम से बन्ना गुप्ता, जरमुंडी से बादल पत्रलेख, महगामा से दीपिका पांडे सिंह, बड़कागांव से अंबा प्रसाद साहू, रामगढ़ से ममता देवी का नाम शामिल हैं। इसके अलावा हजारीबाग से मुन्ना सिंह, बेरमो से कुमार जय मंगल, झरिया से पूर्णिमा नीरज सिंह के नाम का ऐलान किया गया है।

यहां देखें पूरी लिस्ट:

Advertisement

बीते दिन हुई थी पार्टी की मीटंग

उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करने से पहले कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग हुई। इस मीटिंग की अध्यक्षता मल्लिकार्जुन खरगे नेक की। मीटिंग में राहुल गांधी और सोनिया गांधी कई बड़े नेता शामिल हुए। मीटिंग में उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श किया गया था।

झारखंड में कब हैं चुनाव?

झारखंड में दो चरणों में मतदान का ऐलान किया गया है। पहले चरण का मतदान 13 नवंबर को होगा, जोकि 43 सीटों पर किया जाएगा। वहीं, दूसरे चरण का मतदान 20 नवंबर को 38 सीटों पर किया जाएगा। चुनाव के नतीजे 23 नवंबर को जारी किए जाएंगे। आपको बता दें कि बीजेपी पहले ही पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर चुकी है। जिसमें 66 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे। बीजेपी ने पूर्व सीएम चंपाई सोरेन को भी टिकट दिया है, वह सरायकेला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

ये भी पढ़ें: Jharkhand: क्या INDIA में तय हुआ सीट शेयरिंग का फॉर्मूला? कांग्रेस CEC की बैठक में इतने नामों पर लगी मुहर

Open in App
Advertisement
Tags :
Congress partyJhanrkhnad newsJharkhand Assembly Election 2024
Advertisement
Advertisement