होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

झारखंड में सीट बंटवारे पर फंसा पेंच, RJD की धमकी, लेंगे बड़ा फैसला

RJD Congress Dispute Seat Sharing Formula: इंडिया गठबंधन में शामिल आरजेडी को झारखंड में 4 सीटें दी गई हैं। इस बंटवारे से आरजेडी से खुश नहीं है। वह कम से कम प्रदेश में 7 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है।
12:14 PM Oct 21, 2024 IST | Rakesh Choudhary
RJD Congress Dispute Seat Sharing Formula in Jharkhand
Advertisement

Jharkhand Assembly Election 2024: झारंखड में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। प्रदेश में 13 और 20 नवंबर को दो चरणो में 81 सीटों पर वोटिंग होनी है। जहां एक ओर एनडीए में सीट बंटवारा फाइनल हो चुका है और बीजेपी 66 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर चुकी है। तो वहीं दूसरी ओर विपक्षी गठबंधन इंडिया में सीट बंटवारे को लेकर सहमति नहीं बन पाई है। कांग्रेस के आला नेताओं, स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक रविवार को होनी थी, लेकिन अब यह बैठक सोमवार को होनी है। इस बीच आरजेडी ने बगावती तेवर दिखाए हैं।

Advertisement

बता दें कि इंडिया गठबंधन में शामिल आरजेडी को झारखंड में 4 सीटें दी गई हैं। राजद के कोटे में गोड्डा, हुसैनाबाद, देवघर और चतरा सीट गई थी। इस प्रस्ताव को राजद ने नकार दिया है। राजद ने कहा कि कम से कम पार्टी को प्रदेश में 7 सीटें मिलनी चाहिए। वह 7 से कम सीटें लेने के पक्ष में नहीं है। झामुमो और कांग्रेस में सहमति बनी थी कि कांग्रेस अपने कोटे से राजद को सीट देगा, वहीं झामुमो वामदल के साथ सीटें बांटेगा।

ये भी पढ़ेंः झारखंड में लिस्ट जारी होते ही BJP में भगदड़, पूर्व विधायक समेत कई नेताओं ने पार्टी को कहा अलविदा

सम्मानजनक सीटें नहीं मिली तो...

आरजेडी के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि अगर पार्टी को सम्मानजनक सीटें नहीं मिली तो सोमवार को बड़ा फैसला लिया जाएगा। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इस संबंध में लालू यादव और तेजस्वी यादव से बातचीत की है। उन्होंने कहा कि 3-4 सीटें लड़ना पर गले काटने के समान है। पार्टी की प्रदेश की 22 सीटों पर पकड़ है। हालांकि हम 12-15 सीटों पर संभावनाएं देख रहे हैं। राजद को चार सीटों के अलावा छत्तरपुर सीट भी मिल सकती है।

Advertisement

कांग्रेस सीईसी की बैठक आज

बता दें कि आज टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस सीईसी की बैठक दिल्ली में होनी है। इस बैठक में आज पार्टी 30 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर सकती है। सभी सीटों पर नाम फाइनल हो चुके हैं। ऐसे में उन पर आखिरी फैसला आज दिल्ली में होने वाली बैठक के जरिए होगा।

ये भी पढ़ेंः झारखंड में नीतीश कुमार ने BJP को दिया झटका, सीट बंटवारे पर कह दी बड़ी बात

Open in App
Advertisement
Tags :
congressJharkhand Assembly Election 2024rjd
Advertisement
Advertisement