होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

गमलियाल हेम्ब्रोम कौन? जिनको BJP ने Hemant Soren के खिलाफ उतारा, दूसरी लिस्ट में कितने नाम?

Who is Gamliyal Hembrom: बीजेपी ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने बरहेट सीट से हेमंत सोरेन के सामने गमलियाल हेम्ब्रोम को प्रत्याशी बनाया है।
11:32 AM Oct 28, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Who is Gamliyal Hembrom
Advertisement

Jharkhand Chunav 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी ने 2 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। इससे पहले पार्टी ने 66 उम्मीदवारों की जंबो सूची जारी की थी। ऐसे में अब बीजेपी ने अपने कोटे के सभी 68 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। बीजेपी ने टुंडी से विकास महतो और बरहेट सीट से गमलियाल हेम्ब्रोम को प्रत्याशी बनाया है।

Advertisement

बता दें कि गमलियाल 2019 का विधानसभा चुनाव भी बरहेट सीट से आजसू के टिकट पर लड़े थे उन्हें यहां कुल 2573 वोट मिले थे। सीएम हेमंत सोरेन बरहेट से चुनावी मैदान में हैं। 2019 के चुनाव में हेमंत ने बीजेपी प्रत्याशी साइमन माल्टो को 25 हजार से अधिक मतों से हराया था। सोरेन 2014 में दुमका से चुनाव लड़े थे, तब उन्हें बीजेपी लुईस मरांडी ने पराजित किया था। इसके बाद उन्होंने 2019 में बरहेट सीट से चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की। बता दें कि इस सीट पर 20 नवंबर को मतदान होगा। बता दें कि इस सीट पर 20 नवंबर को मतदान होगा। ऐसे में आइये जानते हैं गमलियान हेम्ब्रोम कौन हैं जिनको पार्टी ने बरहेट से प्रत्याशी बनाया है।

ये भी पढ़ेंः झारखंड में Congress को बड़ा झटका, पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष Manas Sinha बीजेपी में शामिल

पत्नी भी राजनीति में 

गमलियाल हेम्ब्रोम 5 साल पहले 2019 में पारा टीचर की नौकरी छोड़कर राजनीति में आए थे। उन्हें खेलों से बड़ा लगाव रहा है। वे अपने क्षेत्र में बड़े पैमाने पर फुटबाल टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए जाने जाते हैं। इस टूर्नामेंट में देश-विदेश के खिलाड़ी भी शामिल होते हैं। हेम्ब्रोम की पत्नी विनीता टुडू भी राजनीति में सक्रिय हैं। वह प्रदेश की खैरवा पंचायत से लगातार 2 बार मुखिया का चुनाव जीत रही हैं।

Advertisement

बता दें कि प्रदेश में बीजेपी 68 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि उसकी आजसू 10, लोजपा 1 और जेडीयू 2 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं। प्रदेश में 13 नवंबर को 43 सीटों पर तो 20 नवंबर को 38 सीटों पर चुनाव होने हैं। जबकि नतीजे 23 नवंबर को जारी किए जाएंगे।

ये भी पढ़ेंः पत्नी से गरीब हैं पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा, 33 लाख की कार में चलती हैं मीरा मुंडा; जानें नेटवर्थ

Open in App
Advertisement
Tags :
BJP Candidate ListJharkhand Chunav 2024
Advertisement
Advertisement